भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने भरतपुर जिले के रूपवास में स्थित खनिज अभियंता कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को मंगलवार को 21 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से उसके परिजन की सिलिकोसिस बीमारी से मृत्यु होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली 3 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत कराने की एवज में कमीशन के रूप में रिश्वत मांगी थी।

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भरतपुर जिले के रूपवास में स्थित खनिज अभियंता कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को मंगलवार को 21 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो की भरतपुर इकाई में शिकायत दी कि उसके परिजन की सिलिकोसिस बीमारी से मृत्यु होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली 3 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत कराने की एवज में खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक लखन सिंह उससे 15 प्रतिशत कमीशन के रूप में 45 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

सोनी ने बताया कि इस पर कार्रवाई करते हुए ब्यूरो की भरतपुर इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के दौरान ही लखन सिंह ने परिवादी से 9 हजार रुपए ले लिए। इस पर शिकायत की पुष्टि हो गई। इसके बाद पुलिस निरीक्षक श्रवण कुमार की अगुवाई में ब्यूरो के दल ने जाल बिछाकर लखन सिंह को परिवादी से 21 हजार रुपए लेते दबोच लिया। ब्यूरो की आगे कार्रवाई जारी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
प्रदेश भर में संचालित बाल वाहिनी अब और अधिक सुरक्षित होगी। इसके लिए परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने तैयारी...
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें
आप ने दिल्ली के लोगों से की जेल का जवाब वोट से देने की अपील
निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी
गुजरात से आत्महत्या करने कोटा पहुंचा बीटेक छात्र
जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक