कर्फ्यू में छठे दिन 8 घंटे की ढ़ील रही , फिर भी पुलिस ने चौरहों पर बेरिकेट लगा बंद रखा

लोगों ने सब्जिया,फ्रूट ओर दूध आदि की जरूरत मुताबिक खरीदारी की

कर्फ्यू में छठे दिन 8 घंटे की ढ़ील रही , फिर भी पुलिस ने चौरहों पर बेरिकेट लगा बंद रखा

गत सोमवार को जालोगेरीगेट चौराहे पर सांम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के बाद लगाए गए कर्फ्यू का रविवार को छठा दिन रहा। रविवार को 8 घंटे की छूट दी गई,इसके बावजूद पुलिस ने शहर के कई चौराहों पर बेरिकेट लगाकर रास्ते बंद कर रखे थे,लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही थी ऐसे में लोगों को चौराहे के निकट छोटी गलियों से घूमकर दूसरे रास्तों से निकलना पड़ा।

गत सोमवार को जालोगेरीगेट चौराहे पर सांम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के बाद लगाए गए कर्फ्यू का रविवार को छठा दिन रहा। रविवार को 8 घंटे की छूट दी गई,इसके बावजूद पुलिस ने शहर के कई चौराहों पर बेरिकेट लगाकर रास्ते बंद कर रखे थे,लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही थी ऐसे में लोगों को चौराहे के निकट छोटी गलियों से घूमकर दूसरे रास्तों से  निकलना पड़ा। 


कर्फ्यू में आठ घंटे की छूट के दौरान शहर के विभिन्न इलाको में सब्जी,फ्रूट,दूध व किराणा आदि आवश्यक सामान की खरीदारी के लिए लोग घरों से निकले ओर जरूरत अनुसार सामग्री खरीदी। इस दौरान घंटाघर,नई सड़क,सोजतीगेट के भीतरी क्षेत्र,ओलम्पिक रोड़ तथा शहर के भीतरी क्षेत्र में दूध के चौहटे एवं अन्य दुकानों पर खारीदारों की सुबह-सुबह भीड़ उमड़ी। इस दौरान किराणा व अन्य व्यवसायियों के यहां ग्राहकों को भीड़ का देखते हुए दुकानदारों ने अतिरिक्त स्टॉफ रखकर खरीदारों को सामग्री दी। आठ घंटे की छूट में कपड़े,ज्वैलरी,रेडिमेंट गारमेंट,मिठाई-नमकीन आदि  कई तरह के व्यवसायों पर पिछले पांच दिनों की तरह लगी पाबंदी के कारण घंटाघर,नई सड़क,त्रिपोलिया बाजार,सरदारपुरा बी रोड़ आदि जैसे मार्केट में दुकानें बंद रहने से सन्नाटा पसरा नजगर आया। 


चौराहों पर पुलिस ने बेरिकेट लगाकर रास्ते बंद किए
शहर के नई सड़क चौरहा,जालोरीगेट,12 वीं रोड़ के साथ बोम्बे मोटर्स चौराहे आदि पर पुलिस ने रोजाना की तरह बेरिकेट लगाकर रास्तें बंद कर रखे थे। लोगों को पूछताछ के बाद आने जाने देने के साथ कुछ को लौटाकर दूसरे रास्तों से जाने के निर्देश देते दिखाई दिए। ऐसे में वाहन चालक चौराहे से सटी छोटी संपर्क सड़कों से होकर दूसरे मार्गो से अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचे।

Post Comment

Comment List

Latest News