गाय रखने के लिए लाइसेंस आदेश राजस्थान में नहीं होगा लागू : गहलोत

गायों के नाम पर राजनीति करने वाले कुछ लोगों की कथनी और करनी में अंतर

गाय रखने के लिए लाइसेंस आदेश राजस्थान में नहीं होगा लागू : गहलोत

सच्चा गौ भक्त कभी किसी हत्या का समर्थन नहीं करता:गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहां है कि गाय रखने के लिए लाइसेंस का आदेश राजस्थान में लागू नहीं होगा। गौ भक्त हमेशा सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलता है और सच्चा गो भक्त कभी हिंसा नहीं कर सकता। गहलोत रविवार को पिंजरापोल गौशाला में राजस्थान गो सेवा समिति की ओर से आयोजित गौ रक्षा हूंकार महासभा में बोल रहे थे। महासभा में देशभर से बड़ी संख्या में साधु संत आए हुए थे।

सच्चा गौ भक्त कभी किसी हत्या का समर्थन नहीं करता:गहलोत
गहलोत ने वर्तमान हालातों के परिपेक्ष में कहा कि एक सच्चा गौ भक्त कभी किसी हत्या का समर्थन नहीं करता। मैं हमेशा यही दुआ करता हूं कि देश दुनिया में अमन और शांति हो और हर इंसान का भला हो। मुझे अच्छा लगा कि इस कार्यक्रम में भाजपा-कांग्रेस आरएसएस सहित सभी तरह के लोग हैं, जो गौ भक्त है। आप लोगों ने गाय की सेवा के लिए संकल्प लिया है। वर्ष 2013 में हमने राजस्थान में गौशालाओं के लिए पहली बार 125 करोड़ का अनुदान जारी किया था। आप लोगों के आशीर्वाद से मैं तीसरी बार सीएम बना हूं हर बार कभी अकाल तो कहीं और परेशानी आती है। जिसमें ग्रामीणों के साथ मवेशियों को भी परेशानी आई है, लेकिन हमने चारे और पानी की हर संभव व्यवस्था की है। हमारा सहयोग आगे भी हमेशा बना रहेगा। हिंदू धर्म में गायों का विशेष स्थान है। महात्मा गांधी के भी गायों के बारे में विचारों से सभी परिचित हैं। राजनीति अपनी जगह है, लेकिन गायों की सेवा करने वाले का सभी जगह सम्मान होता है। आज मदर्स डे पर गायों का यह कार्यक्रम करना बहुत अच्छी बात है।

गायों के नाम पर राजनीति करने वाले कुछ लोगों की कथनी और करनी में अंतर
कार्यक्रम में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार के समय साधु संतों ने सरकार को घेरा लेकर भाजपा सरकार ने नहीं सुना। हमारी कांग्रेस सरकार ने गायों के लिए बहुत कुछ किया लेकिन जब वोट का नंबर आता है तो गायों के नाम पर कोई और वोटों की फसल काट लेता है। साधु संत भी इस मामले पर चुप्पी साध लेते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। हमारी सरकार ने गौ सेवा के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि गायों के नाम पर राजनीति करने वाले कुछ लोगों की कथनी और करनी में अंतर है। कांग्रेस सरकार में गायों की सेवा के मामले में कथनी और करनी में बिल्कुल भी अंतर नहीं है। गौ संवर्धन के लिए हमारी सरकार बहुत गंभीर है नंदी गौशाला के लिए घोषणा कर चुके हैं। मैं जल्द ही ग्राम पंचायत गौशाला योजना और नंदी योजना को लेकर पूरे राजस्थान का दौरा करूंगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
बाड़मेर जिले में 26, जैसलमेर में 22 और जयपुर में मिल चुके हैं 3 मरीज
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार