T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा।

दुबई। टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा। आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता विश्व कप को पूर्ण रूप से सुरक्षित और इसकी वर्तमान विंडो में आयोजित करना है। हम भारत में विश्व कप नहीं होने से निराश हैं, लेकिन मौजूदा हालात में वैश्विक टूर्नामेंट ऐसे स्थल पर होगा, जो जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले भी बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम भारत में इसकी मेजबानी करके ज्यादा खुश होते, लेकिन कोरोना महामारी की स्थिति और विश्व चैंपियनशिप के महत्व के कारण बीसीसीआई अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में करेगा।

चार स्थानों पर होगा आयोजन
टी-20 विश्व कप के लिए चार स्थानों दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड को चुना गया है। टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमों को ओमान और यूएई के बीच विभाजित किया जाएगा। पहले दौर की चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का सीधा प्रवेश है, जबकि पहले दौर में प्रतिस्पर्धा करने वाली 8 टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक
आवासीय योजनाओं में 3001 आवासों का निर्माण करना था। इसके लिए 15 मार्च से 15 तक आवेदन करने थे। इसमें...
प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस
5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा
भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा
आरपीआई पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- पार्टी भाजपा के साथ
निर्वाचन आयोग ने की रिकार्ड 4650 करोड़ की जब्ती, 75 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जब्ती
ट्यूबवेल सात माह से खराब, पेयजल का संकट