वरिष्ठ अध्यापक के लिए 8.60 और प्राध्यापक के लिए 1.60 लाख ने किया आवेदन

अब तक 8.40 लाख अभ्यर्थी करा चुके हैं वन टाइम रजिस्ट्रेशन

  वरिष्ठ अध्यापक के लिए 8.60 और प्राध्यापक के लिए 1.60 लाख ने किया आवेदन

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन अब वन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से हो रहा है। अब तक कुल 8.40 लाख अभ्यर्थी वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन अब वन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से हो रहा है। अब तक कुल 8.40 लाख अभ्यर्थी वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि मंगलवार है। यह परीक्षा 9760 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए अब तक 8.60 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिया है। 

प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के 26 विषयों के 6 हजार पदों के लिए आयोजित की जा रही हैं। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 जून से शुरू हुई थी। अब तक 1.60 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। ऑनलाइन की अंतिम तिथि 4 जून है। 

शुल्क देकर त्रुटि संशोधन संभव

ऑनलाइन आवेदन के बाद अभ्यर्थी को किसी त्रुटि का पता लगता है तो वह ओटीआर प्रोफाइल में दर्शाए गए स्वयं नाम, पिता के नाम, जन्मतिथि व लिंग के अतिरिक्त अन्य त्रुटियों के अतिरिक्त आवेदन की अवधि व अंतिम तिथि के दस दिन के बाद तक पांच सौ रुपए शुल्क देकर संशोधन करा सकता है। इसी तरह परीक्षा आयोजन की तिथि से 45 दिन पहले आयोग दस दिन के लिए आॅनलाइन एडिट का विकल्प देगा। संशोधन के बाद अभ्यर्थी को एसएमएस के जरिए सूचित किया जाएगा। संशोधन की पुष्टि ओटीपी के जरिए की जा सकेगी। 

Read More प्रदेश की 12 सीटों पर 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट

प्रवक्ता यांत्रिकी अभियांत्रिकी का साक्षात्कार परिणाम जारी

Read More रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं

आयोग में प्रवक्ता- यांत्रिकी अभियांत्रिकी (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2020 के साक्षात्कार आयोजित कर सोमवार रात परिणाम जारी कर दिया। मुख्य सूूची में 8 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। आरक्षित सूची में 5 अभ्यर्थी शामिल हैं। प्रवक्ता- विद्युत अभियांत्रिकी (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा के साक्षात्कार मंगलवार को आयोजित किए जाएंगे। साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को उनके सभी मूल प्रमाण पत्र व उनकी फोटो कॉपी साथ लानी होगी।

Read More  इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट

 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित