बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रेलर ने पीछे से मारी टक्कर 4 बारातियों की मौत

बारां जिले में एनएच 27 पर भीषण हादसा: 18 लोग घायल, घटना स्थल पर मचा कोहराम

बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रेलर ने पीछे से मारी टक्कर 4 बारातियों की मौत

बारां से गुजर रहे राष्टÑीय राजमार्ग 27 पर मंगलवार सुबह निर्माणाधीन जैन तीर्थ के सामने भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां बारातियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को बेकाबू ट्रेलर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 3 महिलाओं सहित 4 बारातियों की मौत हो गई। इस हादसे में 18 लोग घायल हो गए।

बारां। बारां से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर मंगलवार सुबह निर्माणाधीन जैन तीर्थ के सामने भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां बारातियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को बेकाबू ट्रेलर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 3 महिलाओं सहित 4 बारातियों की मौत हो गई। इस हादसे में 18 लोग घायल हो गए। 13 घायलों इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। भीषण सड़क दुर्घटना से कोहराम मच गया। यहां से गुजरने वाले लोग हादसे का मंजर देख सिहर गए।

पुलिस के अनुसार इस हादसे में  50 वर्षीय रामकरण सेन, 65 वर्षीय महिला भूली बाई,55 वर्षीय चंद्रकला और 35 वर्षीय सुशीला बाई की मौत हो गई। शादी समारोह से लौट रही बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रेलर ने पीछे से टक्कर मार दी। यह सभी बाराती बटावदा गांव से शादी समारोह में भाग लेकर अंता थाना क्षेत्र में हनुवतखेड़ा लौट रहे लोग थे। ट्राली में 25 से अधिक महिलाएं, बच्चे और पुरुष मौजूद थे। मीणा समाज के शादी में शामिल होने गए यह सभी लोग शादी कार्यक्रम खत्म होने के बाद सभी बाराती ट्रैक्टर ट्रॉली से अंता थाना क्षेत्र के हनुवतखेड़ा लौट रहे थे।

डीजल लेने के लिए ड्राइवर ने अचानक धीरे किया ट्रैक्टर और ट्रेलर जा टकराया
इस दौरान जैन तीर्थ के पास स्थित पेट्रोल पंप पर डीजल लेने के लिए ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर को अचानक धीरे कर दिया और अवैध कट से पेट्रोल पंप की तरफ  ले जाने लगा। इसी दौरान पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बीच सड़क पर ट्रैक्टर ट्रॉली को पीछे से टक्कर मार दी । टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर के भीतर मौजूद लोग दूर दूर जा गिरे। कुछ लोग तो ट्रेलर से साथ 50 फीट दूर तक घिसटते चले गए। हादसे के बाद सड़क पर चारों तरफ  खून से लथपथ घायल की चीख पुकार मच गई। सड़क हादसे को देख स्थानीय लोगों और राहगीरों द्वारा एंबुलेंस को सूचना दी गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पर तीन 108 एंबुलेंस  पहुंची और वहां मौजूद दो दर्जन करीब घायलों को लेकर बारां जिला अस्पताल पहुंची। जहां 3 महिलाओं और एक पुरुष को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इलाज में देरी पर भड़के मंत्री
 जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते मरीजों को इलाज में देरी का सामना करना पड़ा। घटना की सूचना के बाद भी जिला अस्पताल में इमरजेंसी में डॉक्टर मौजूद नहीं था। घायलों को समय से इलाज नहीं मिल पाने से जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता और एसपी कल्याणमल मीणा ने अस्पताल पीएमओ को जमकर लताड़ लगाई। राजस्थान सरकार के गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया भी मोटरसाइकिल से जिला अस्पताल घायलों की सुध लेने पहुंचे वहीं पर उपचार नहीं होने पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र मीणा को फोन पर खरी खोटी सुनाई। जिले के प्रशासनिक अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे लेकिन अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी समय पर नहीं पहुंचे थे।

Post Comment

Comment List

Latest News