नवज्योति की ख़बर का असर: 15 लाख बेरोजगारों को मिलेगा संशोधन का मौका

द्वितीय श्रेणी शिक्षक का आवेदन नहीं कर पा रहे थे

नवज्योति की ख़बर का असर: 15 लाख बेरोजगारों को मिलेगा संशोधन का मौका

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की वन टाइम रजिस्ट्रेशन के प्रोसेस की खामियों को दूर करने के लिए अब बेरोजगार युवाओं को एक मौका मिलेगा। इससे प्रदेश के करीब 15 लाख से अधिक युवाओं को राहत मिलेगी, क्योंकि वे द्वितीय श्रेणी शिक्षक का आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की वन टाइम रजिस्ट्रेशन के प्रोसेस की खामियों को दूर करने के लिए अब बेरोजगार युवाओं को एक मौका मिलेगा। इससे प्रदेश के करीब 15 लाख से अधिक युवाओं को राहत मिलेगी, क्योंकि वे द्वितीय श्रेणी शिक्षक का आवेदन नहीं कर पा रहे थे। आयोग द्वारा विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र लिए जाते हैं।  इसके लिए जनआधार व आधार के अनुसार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) के तहत आने वाली कठिनाइयों के निराकरण के लिए एक बार संशोधन प्रक्रिया का मौका दिया जाएगा। अभ्यर्थी इसके लिए आयोग की वेबसाइट देखते रहे। इस मुद्दे को दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से उठाते हुए अपने 5 मई के अंक में ‘आरपीएससी की वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस बेरोजगारों के लिए बनी परेशानी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से रजिस्ट्रेशन में संशोधन का समय देने की मांग की और खबर की कटिंग को आरपीएससी में भेजा। इसके बाद आरपीएससी ने लाखों बेरोजगार अभ्यर्थियों को राहत देते हुए वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन का मौका देने का निर्णय लिया है।

यह था मामला
आरपीएससी ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस बेरोजगारों की बार-बार परीक्षाओं के आवेदन से छुटकारा पाने के लिए शुरू की थी, लेकिन आरपीएससी प्रशासन ने इसमें त्रुटी सुधार का एक बार भी विकल्प नहीं दिया है, जिससे बेरोजगारों को कई परेशानियां हो रही हैं। वह द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती और स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन भी नहीं कर पा रहे थे।

Post Comment

Comment List

Latest News