नहीं थम रहा शेयर बाजार का गिरना

निफ्टी 72.95 अंक फिसलकर 16167.10 अंक पर आ गया

नहीं थम रहा शेयर बाजार का गिरना

अमेरिका में महंगाई के जारी होने वाले आंकड़े पर फेड रिजर्व के ब्याज दर को लेकर रुख के इंतजार में वैश्विक बाजार में आई तेजी के बावजूद घरेलू शेयर बाजार के गिरने का सिलसिला नहीं थमा और इंडस्ट्रियल्स, आईटी, दूरसंचार, कैपिटल गुड्स और टेक समेत 15 समूहों में हुई बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी आधे प्रतिशत की गिरावट पर रहे।

मुंबई। अमेरिका में महंगाई के जारी होने वाले आंकड़े पर फेड रिजर्व के ब्याज दर को लेकर रुख के इंतजार में वैश्विक बाजार में आई तेजी के बावजूद घरेलू शेयर बाजार के गिरने का सिलसिला नहीं थमा और इंडस्ट्रियल्स, आईटी, दूरसंचार, कैपिटल गुड्स और टेक समेत 15 समूहों में हुई बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी आधे प्रतिशत की गिरावट पर रहे। बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 276.46 अंक उतरकर 54088.39 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 72.95 अंक फिसलकर 16167.10 अंक पर आ गया।

बीएसई की दिग्गज और मझौली कंपनियों के मुकाबले छोटी कंपनियों पर बिकवाली का दबाव अधिक रहा। इस दौरान मिडकैप 0.46 प्रतिशत कमजोर होकर 22,140.97 अंक वहीं स्मॉलकैप 2.23 प्रतिशत लुढ़ककर 25,495.92 अंक पर रहा। इस दौरान बीएसई में कुल 3514 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ, जिनमें से 2594 में गिरावट, जबकि 801 में तेजी रही वहीं 119 के भाव स्थिर रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित