आग उगलती सूर्य की तपन ने लोगों को किया परेशान

तेज गर्मी और लू का अलर्ट जारी किया है

आग उगलती सूर्य की तपन ने लोगों को किया परेशान

प्रदेश में लू और आग उगलती सूर्य की तपन ने लोगों को परेशान किया। लोग गर्मी से बचने का जतन करते रहे। कूलर भी दोपहर के समय हाफने लगे। मौसम विभाग ने 15 मई तक तेज गर्मी और लू का अलर्ट जारी किया है।

जयपुर। प्रदेश में लू और आग उगलती सूर्य की तपन ने लोगों को परेशान किया। लोग गर्मी से बचने का जतन करते रहे। कूलर भी दोपहर के समय हाफने लगे। मौसम विभाग ने 15 मई तक तेज गर्मी और लू का अलर्ट जारी किया है। टोंक और कोटा में दिन का तापमान 46.2 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य के अधिकांश शहरों का दिन का तापमान 44 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में दिन का तापमान 44.0 इस सीजन का सर्वाधिक तापमान रहा। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की ओर बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है। आगामी चार- दिन तक तक मौसम शुष्क रहेगा।

धरियावाद में दिन का तापमान कल रहा 47.5 डिग्री

उदयपुर के धरियावाद में दिन का तापमान बुधवार को 47.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो प्रदेश का सर्वाधिक रहा।

यहां यलो अलर्ट
अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, टोंक, चूरू, नागौर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जालौर और पाली में गर्मी का यलो अलर्ट जारी किया है।

Read More राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया

झुंझुनूं में कल पारा 46 डिग्री पर
 झुंझुनूं। जिले में भीषण लू व गर्मी अपना रोद्र रूप दिखा रही है तथा लगातार बढ़ रहे पारे के चलते झुंझुनूं में पारा 46 डिग्री पर पहुंच गया है। हालत यह है कि तेज गर्मी व लू के चलते प्रात: 10 से सायं तक लू के चलते लोग घरों में ही दुबके रहते है तथा विशेष कार्यो से ही लोग घरों से बाहर निकलते है। सड़के सूनी नजर आती है तथा पशु-पक्षी पेयजल की तलाश में इधर-उधर भटकते नजर आते है हालांकि शहरवासियों ने स्थान-स्थान पर पशुओं के लिए पानी की खेल व पक्षियों के लिए परिण्डे लगा रखे है किन्तु पशु-पक्षी भी इस लू से बुरी तरह त्रस्त है वहीं आमजन भी गर्मी जनित बीमारियों से पीड़ित हो रहे है। ठंडे पेय पदार्थो की बिक्री परवान पर है वहीं कूलर व एसी की बिक्री परवान पर है वही ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली की कटौती व पानी की किगत से ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी दु:खी है।

Read More भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित