अपराधियों में भय पैदा करने के लिए गुंडा एक्ट में करे कार्रवाई : गहलोत

हादसों को और अधिक भड़कने से रोका जा सके

 अपराधियों में भय पैदा करने के लिए गुंडा एक्ट में करे कार्रवाई : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस अधिकारियों से दो टूक कहा कि जिला अधिकारी जिला, उपखण्ड व तहसील स्तर पर अधिकारियों के साथ संयुक्त मौका निरीक्षण करें, ताकि छोटे हादसों को और अधिक भड़कने से रोका जा सके।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस अधिकारियों से दो टूक कहा कि जिला अधिकारी जिला, उपखण्ड व तहसील स्तर पर अधिकारियों के साथ संयुक्त मौका निरीक्षण करें, ताकि छोटे हादसों को और अधिक भड़कने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि रिपीट ऑफेन्डर्स व आदतन अपराधियों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। जरूरत पड़ने पर एनएसए, राजपासा व गुंडा एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाए, ताकि आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय पैदा हो। सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों की ओर से फैलाई जाने वाली अफवाहों के बारे में लोगों को तत्काल तथ्यात्मक स्थिति से अवगत कराना चाहिए। इसके लिए सोशल मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए। गहलोत सीएमआर पर कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

देश में तनाव और अशांति का माहौल
गहलोत ने कहा कि पूरे देश में तनाव व अशान्ति का माहौल है। रामनवमी पर सात राज्यों में समान पैटर्न पर दंगे हुए, जिनके पीछे की गहरी साजिश की केन्द्रीय स्तर पर जांच कराने के लिए देश के गृहमंत्री अमित से आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कहीं भी साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ तथा तनाव के हादसों पर समय रहते नियंत्रण किया गया। उन्होंने हाल ही हुई सांप्रदायिक तनाव के हादसों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सूचना तंत्र को सुदृढ़ कर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

आठ दिन में 218 अपराधियों की गिरफ्तारी
बैठक में बताया गया कि 4 मई से अब तक पुलिस ने साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों के विरूद्ध ऑपरेशन शिकंजा चलाकर 218 अपराधियों की गिरफ्तारी सहित कुल 1300 से अधिक अपराधियों के खिलाफ  कार्रवाई की है। अभियान के तहत पूर्व में वांछित व साम्प्रदायिक घटनाओं में लिप्त तथा सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिकता फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News