विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को कोर्ट ने भेजा जेल, लेकिन कोरोना पॉजिटिव आने के कारण नहीं जाएंगे जेल, मुख्यमंत्री, मंत्रियों सहित विधायकों के संपर्क में थे आए

विधायक की ईसीजी जांच एक्सरे एवं कोरोना पॉजिटिव की जांच कराई गई थी।

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को कोर्ट ने भेजा जेल, लेकिन कोरोना पॉजिटिव आने के कारण नहीं जाएंगे जेल, मुख्यमंत्री, मंत्रियों सहित विधायकों के संपर्क में थे आए

मलिंगा बुधवार को सरेंडर करने से पहले सीएमआर गए

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में अदालत ने सत्तारुढ़ कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को बिजली विभाग के दो अभियंताओं के साथ मारपीट के मामले में गुरूवार को जेल भेज दिया। लेकिन बता दे कि गिर्राज सिंह मलिंग जेल ना जाकर अस्पताल जाएंगे। दरअसल कारण यह है कि कोर्ट में पेश करने से पहले विधायक की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में उनको अस्पताल में अलग वार्ड में रखा जाएगा।  इससे एक दिन पहले विधायक मलिंगा जयपुर में मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों, विधायकों और पुलिस अधिकारियों के संपर्क में आए थे।  सीआईडी सीबी द्वारा गुरुवार को विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को न्यायालय में पेश करने से पूर्व जिला अस्पताल में लाया गया जहां बोर्ड द्वारा मेडिकल कराया गया था। विधायक की ईसीजी जांच एक्सरे एवं कोरोना पॉजिटिव की जांच कराई गई थी।

मलिंगा बुधवार को सरेंडर करने से पहले सीएमआर (CMR) गए

विधायक मलिंगा बुधवार को सरेंडर करने से पहले सीएमआर (CMR) गए थे। सीएमआर में वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई मंत्रियों और विधायकों के संपर्क में आए थे। इसके बाद पुलिस कमिश्नर उन्हें और मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। करीब 1 घंटे तक मलिंगा कमिश्नर कार्यालय में अधिकारियों के बीच में रहे इसके बाद बाहर आकर मलिंगा ने मीडियाकर्मियों के साथ संवाद किया था। फिर मलिंगा को पांच पुलिसकर्मी एक गाड़ी में बैठाकर धौलपुर ले गए थे। ऐसे में सभी लोगों का कोरोना होम आइसोलेशन रहना जरूरी है।

बात कोर्ट की कार्यवाही की

Read More वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 

वहीं बात कोर्ट कार्यवाही की करें तो अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति न्यायालय ने मलिंगा की जमानत याचिका खारिज कर दी। इससे पहले सीआईडी सीबी ने उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि अब मलिंगा के वकील जमानत के लिए उच्च न्यायालय से गुहार लगायेंगे। वहीं गिर्राज सिंह मलिंगा कोरोना पॉजिटिव रहने तक अस्पताल के अलग वार्ड में आराम फरमाएंगे। मलिंगा ने इस मामले में बुधवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद पुलिस धौलपुर लेकर आई। आत्मसमर्पण के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा हैं।

Read More हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा

क्या था मामला

Read More राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया

उल्लेखनीय है कि धौलपुर जिले में बिजली विभाग के बाड़ी स्थित कार्यालय में दो अभियंताओं के साथ मारपीट के मामले में मलिंगा और अन्य लोगों के खिलाफ गत 29 मार्च को मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मारपीट में गंभीर रुप से घायल सहायक अभियंता हर्षादिपति जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां सहित अन्य कई नेताओं ने अस्पताल जाकर उनकी कुशलक्षेम पूछी और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

 

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News