भाजपा का चुनावी पैटर्न: जहां चुनाव हो, एक साल पहले करवा दो ‘दंगे’

मुख्यमंत्री गहलोत ने बोला भाजपा पर हमला

भाजपा का चुनावी पैटर्न: जहां चुनाव हो, एक साल पहले करवा दो ‘दंगे’

कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने चुनावी पैटर्न बदल दिया है। नया तरीका यह है कि जिन राज्यों में चुनाव हो, वहां एक साल पहले दंगे करवा दो। उन्होंने इस आरोप के समर्थन में तर्क दिया है कि उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में चुनाव के दौरान दंगे हुए, लेकिन अब कुछ भी नहीं हो रहे। अब कर्नाटक और राजस्थान में चुनाव होने हैं तो यहां यह नीति अपनाई जा रही है।

 उदयपुर। कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने चुनावी पैटर्न बदल दिया है। नया तरीका यह है कि जिन राज्यों में चुनाव हो, वहां एक साल पहले दंगे करवा दो। उन्होंने इस आरोप के समर्थन में तर्क दिया है कि उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में चुनाव के दौरान दंगे हुए, लेकिन अब कुछ भी नहीं हो रहे। अब कर्नाटक और राजस्थान में चुनाव होने हैं तो यहां यह नीति अपनाई जा रही है।


कोडियात स्थित होटल अनंता में नव संकल्प शिविर को लेकर पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि रामनवमी पर करौली सहित सात राज्यों में एक साथ दंगे हुए, यह भाजपा की ही कार्यप्रणाली थी। हमने अमित शाह से मामलों की जांच की मांग की, जो अब तक नहीं हो पाई है। मोदी सरकार ने चौतरफा धर्मांधता-रूढ़िवादिता का अंधकार फैलाकर अल्पसंख्यक वर्गों, खासकर मुस्लिम, ईसाइयों व सिखों को निशाना बना रखा है। रोज नया हिंदू-मुस्लिम विवाद पैदा कर देशवासियों की आंखों पर धर्मान्धता की पट्टी बांधी जा रही है। समाज में हिंदू-मुस्लिम विभाजन के बीज बोकर व तुष्टिकरण की इस राजनीति को आधार बनाकर भाजपा चुनावी जीत तलाशती है।
 
तब तो अपराधों का ग्राफ बढ़ेगा ही
गहलोत ने कहा कि छोटे-मोटे अपराध पर भी हर हाल में एफआईआर दर्ज के आदेश से अपराधों का आंकड़ा बढ़ा है। यह बात तो मैंने 2019 में ही कह दी थी। इसे न्याय की दिशा में नवाचार कहा जा सकता है। प्रदेश में चाक चौबंद व्यवस्था है। यदि ऐसा ही है तो प्रधानमंत्री मोदी को इस बात को सार्वजनिक करना चाहिए था कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यह बात उन्होंने आज तक नहीं बोली है। सूरजेवाला ने कहा कि भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा दुर्भाग्य से हमारे वरिष्ठ है। नड्ढा अगर एनसीआरबी के आंकडेÞ जांचें तो पता चलेगा कि अपराधों के मामले में मध्यप्रदेश सबसे टॉप है, जहां भाजपा का शासन है। 

धन्ना सेठों के वजीर हैं मोदी
गोविंद सिंह डोटसरा ने कहा कि सभी वर्गों से बड़े-बड़े वादे कर सरकार बना ली। जिनमें से अधिकतर वादे पूरे नहीं किए और हमसे पूछते हैं कि कांग्रेस ने बीते 70 सालों में क्या किया। मोदी सरकार संविधान की धज्जियां उड़ाना चाहते हैं। धर्म के आधार पर सत्ता को गिराने का प्रयास करते रहते हैं, जबकि खुद मोदी देश के धन्ना सेठों के वजीर बने हुए हैं।

 

Read More सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा

 

Read More सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि