सीबीटी परीक्षा की उत्तरकुंजी आज होगी जारी

अभ्यर्थी दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां

  सीबीटी परीक्षा की उत्तरकुंजी आज होगी जारी

सीबीटी परीक्षा की उत्तरकुंजी 13 मई को जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी 18 मई की मध्यरात्रि तक प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे

अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए आयोजित सीबीटी परीक्षा की उत्तरकुंजी 13 मई को जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी 18 मई की मध्यरात्रि तक प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क देना होगा। 

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के अंतर्गत लेवल 6 व 4 के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा का दूसरा चरण 9 से 10 मई को आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को उनके प्रश्न पत्र, प्रतिक्रियाएं और उत्तरकुंजी देखने के लिए आरआरबी की वेबसाइटों पर एक लिंक जारी किया जाएगा। यह लिंक 13 मई की शाम 5 बजे से 18 मई की मध्यरात्रि तक सक्रिय रहेगा। इस विवरण को देखने के बाद प्रकाशित प्रश्नों, विकल्पों और उत्तरकुंजी के संबंध में आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 50 रुपए और बैंक सेवा शुल्क देना होगा। यदि आपत्ति सही पाई जाती है तो 50 रुपए की राशि रिफंड की जाएगी। यह भुगतान उसी खाते में रिफंड किया जाएगा, जिससे अभ्यर्थी ने ऑनलाइन भुगतान किया है। 

तीन दिन में उत्तरकुंजी जारी

आरआरबी की ओर से पहली बार परीक्षा के तीन दिन बाद ही उत्तरकुंजी जारी की जा रही है। अभ्यर्थियों की ओर से दर्ज आपत्तियों को देखने के बाद उनका निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद जल्द ही परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के प्रयास कर रहा है। 

Read More UPSC 2023 का परिणाम जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने हासिल की पहली रैंक

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित