वैक्सीन पर वार-पलटवार: राहुल गांधी बोले- जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आईं, हर्षवर्धन का करारा जवाब

वैक्सीन पर वार-पलटवार: राहुल गांधी बोले- जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आईं, हर्षवर्धन का करारा जवाब

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हर रोज ट्वीट कर वैक्सीन, महामारी, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरते हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने वैक्सीन को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आईं। राहुल गांधी के इस ट्वीट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत बीजेपी के कई केंद्रीय मंत्रियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का महाअभियान चल रहा है। वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन का काम एक बार फिर कुछ हद तक धीमा हुआ है। इसको लेकर विपक्षी दल सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हर रोज ट्वीट कर वैक्सीन, महामारी, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरते हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने वैक्सीन को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आईं। राहुल गांधी के इस ट्वीट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत बीजेपी के कई केंद्रीय मंत्रियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि कल ही मैंने जुलाई महीने के लिए टीके की उपलब्धता पर आंकड़े रखे थे। राहुल गांधी की क्या दिक्कत है? क्या वो पढ़ते नहीं हैं? क्या वह समझते नहीं हैं? हर्षवर्धन ने लिखा कि अहंकार और अज्ञानता की कोई वैक्सीन नहीं है। कांग्रेस को अपने नेतृत्व के बारे में सोचना चाहिए। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि वैक्सीन की 12 करोड़ डोज जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी, जो निजी अस्पताल की आपूर्ति से अलग है। राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है। राहुल गांधी को समझना चाहिए कि इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन उचित नहीं है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी के पास तथ्यों की कंगाली है, इसलिए उनको कुतर्कों का मवाली बना दिया है। आज दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में चल रहा है और सभी समाज के लोग इसमें बढ़-चढ़कर के हिस्सा ले रहे हैं और सामाजिक क्रांति के तौर पर इसको देखा जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रम का भाव खड़ा करके कंफ्यूजन पैदा करने की कोशिश कर रहे है। राहुल गांधी जिम्मेदार तो है नहीं, इस वजह से इस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं। इस तरीके का बयान राहुल गांधी का बंटाधार कर रहा है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि व्यापक वैक्सीन अभियान को बदनाम करने के लिए इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयानों को देखकर बहुत दुख हुआ। भारत सरकार द्वारा 75 प्रतिशत टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के बाद टीकाकरण की गति तेज हुई और जून में 11.50 करोड़ खुराकें दी गईं। कृपया इस घातक महामारी के बीच राजनीति न करें। 

Post Comment

Comment List

Latest News