एसडीएम कार्यालय का बाबू रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार 

एसीबी टीम सीकर ने की कार्रवाई, भूमि रिकॉड दुरस्तीकरण करने की एवज में मांगे थे 50 हजार 

  एसडीएम कार्यालय का बाबू रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीकर की टीम ने मकराना में शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय के बाबू का तीस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बाबू ने भूमि रिकॉर्ड दुरस्तीकरण करने की एवज में राशि मांगी थी।

  मकराना। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीकर की टीम ने मकराना में शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय के बाबू का तीस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बाबू ने भूमि रिकॉर्ड दुरस्तीकरण करने की एवज में राशि मांगी थी। 

मकराना के धीजपुरा गांव निवासी परिवादी पृथ्वीपाल ने एसीबी सीकर को शिकायत दी कि भूमि रिकार्ड शुद्धिकरण के मामले में परिवादी के पक्ष में फैसला करवाने के एवज में मकराना उपखण्ड कार्यालय का वरिष्ठ सहायक नंद सिंह 50 हजार रुपए मांगकर परेशान कर रहा है। इस पर एसीबी सीकर के डीएसपी जाकिर अख्तर ने एक दिन पहले गुरुवार को नंदसिंह को परिवादी पृथ्वीपाल सिंह से 20 हजार रुपए दिलवाकर सत्यापन किया। शेष रकम शुक्रवार को दोपहर देते समय बाबू नंदसिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी के निर्देश पर एसीबी के जोधपुर उप महानिरीक्षक विष्णुकांत के सुपरविजन में डीएसपी जाकिर अख्तर ने कार्रवाई की। डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीकर की टीम द्वारा की गई इस कार्रवाही के बाद मकराना एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय सहित अन्य महकमों में सन्नाटा पसरा रहा। 

 

 

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News