आधा दर्जन गायों के लहूलुहान मिलने से फैली सनसनी

गायों पर हमला करने की अफवाह से ग्रामीण हुए आक्रोशित ,जांच में आया खेत से भागते समय तारबंदी के बीच निकलने से हुई जख्मी, मामला हुआ शांत

आधा दर्जन गायों के लहूलुहान मिलने से फैली सनसनी

झालावाड़ जिले में भवानीमंडी उपखंड के ग्राम पंचायत सिंहपुर के गांव बणी में शनिवार को आधा दर्जन गायों के लहूलुहान हालत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। इस बीच कतिपय लोगों ने अफवाह फैला दी कि गायों को धारदार हथियारों से हमला कर घायल किया गया। इस सूचना पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया।

 मिश्रोली। झालावाड़ जिले में भवानीमंडी उपखंड के ग्राम पंचायत सिंहपुर के गांव बणी में शनिवार को आधा दर्जन गायों के लहूलुहान हालत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। इस बीच कतिपय लोगों ने अफवाह फैला दी कि गायों को धारदार हथियारों से हमला कर घायल किया गया। इस सूचना पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। इस पर बड़ी संख्या में गो रक्षक दल के सदस्य और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। मामले की गंभीरता को देखते एसपी मोनिका सिंह सहित पुलिस लवाजमा मौके पर पहुंचा। जांच में सामने आया कि देर रात गायें रजका खाने के लिए खेत में घुस गई थी ।  खेत पर रखवाली कर रहा किसान जब गायों को खेत से भगाने के लिए पीछे दौड़ा तो गायें खेत की सुरक्षा के लिए लगी नुकीले तारबंदी के बीच होकर निकल भागी जिससे गो वंश लहूलुहान हो गया । सच्चाई सामने आने पर मामला शांत हुआ। इस बीच पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाकर गायों का इलाज करवाया गया।

निकटवर्ती क्षेत्र बणी गांव में अज्ञात लोगों ने रात के अंधेरे में आधा दर्जन गोवंश पर हमला किये जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मिश्रोली थाना प्रभारी मय जाप्ता लेकर पहुंचे। सूचना आग की तरह फैल गई आस पास क्षेत्र से ग्रामीण, गो रक्षक व गो सेवा समिति सदस्य आदि मौके पर पहुंचने लगे।  शनिवार तड़के ग्रामीणों ने चौराहे पर गंभीर हालत में घायल गायों को देखा जिनके शरीर पर कई गहरे घावों से खून का रिसाव हो रहा था। इस पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर एसपी मोनिका सेन,एएसपी प्रकाश चन्द्र, एसडीएम संतोष मीणा, भवानीमंडी डीएसपी अरूण कुमार, गंगधार डिप्टी प्रेमकुमार,पचपहाड़ तहसीलदार,कानूनगो ईश्वर चंद शर्मा, पटवारी अविनाश पाटीदार सहित पगारिया थानाधिकारी रामप्रसाद, डग थानाधिकारी बन्नालाल व मिश्रोली थानाधिकारी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने बताया कि पगारिया थाना क्षेत्र के बणी गांव में गायों को धारदार हथियार से घायल करने की सूचना मिली थी। जिस पर मौके पर पहुंच कर जांच की गई है। जिसमे खेत मालिक किसान प्रहलाद सिंह को हिरासत में लिया गया। पूछताछ पर सामने आया कि किसान ने अपने खेत में रजका बो रखा था। रात के समय गोवंश रजके के खेत में घुस गई। वहां पर रखवाली कर रहे किसान प्रहलाद सिंह ने खेत मे घुसे पशुओं को भगाने के दौरान गो वंश रात में  खेत की सुरक्षा के लिए लगाई गई कि कंटीले तार के अंदर से गुजर गई। नुकीले तार के बीच गुजरने की वजह से चोट लगी थी। पशु चिकित्सालय से पशु चिकित्सक को बुलाकर उपचार करवाया। घायल गो वंश को मिश्रोली गौ शाला में भिजवाकर इलाज करवाया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत