महात्मा गांधी स्कूल में प्रवेश की निकाली लॉटरी

स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है

महात्मा गांधी स्कूल में प्रवेश की निकाली लॉटरी

प्रदेश की पहचान बन चुके राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश के 563 स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों के एडमिशन के लिए लॉटरी निकली गई।

जयपुर। प्रदेश की पहचान बन चुके राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश के 563 स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों के एडमिशन के लिए लॉटरी निकली गई। अब 16 मई को लॉटरी के तहत स्कूलों में सिलेक्ट होने वाले बच्चों के लिस्ट जारी की जाएगी, जिन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर दाखिला दिया जाएगा।

563 स्कूलों में 88 हजार से ज्यादा आवेदन
प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर चल रहे इंग्लिश मीडियम स्कूलों में कक्षा एक में सभी प्रवेश नए होंगे। जिसके लिए 2 से 10 मई तक 88 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने अपने बच्चो के एडमिशन के लिए आवेदन किया था। इस साल प्रदेशभर में 563 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में से 348 नए हैं, जिन्हें पिछले साल ही हिंदी से इंग्लिश मीडियम में बदला गया। ऐसे में इन स्कूलों में भी शिक्षा सत्र 2022-23 से हिंदी की जगह इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए