हिन्दू के स्वभाव में नहीं है हिंसा फैलाना : किरोड़ी

सरकार ने तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया

हिन्दू के स्वभाव में नहीं है हिंसा फैलाना : किरोड़ी

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने दंगों को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि करौली हादसे के मुख्य आरोपी को सरकार ने राजनीतिक दबाव के कारण अभी तक गिरफ्तार नहीं कर तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया।

पुष्कर। राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने दंगों को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि करौली हादसे के मुख्य आरोपी को सरकार ने राजनीतिक दबाव के कारण अभी तक गिरफ्तार नहीं कर तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया। पुष्कर यात्रा पर आए डॉ. मीणा ने माहेश्वरी सेवा सदन में चल रहे साधना एवं राष्ट्र रक्षा शिविर में भाग लेकर गोवर्धनमठ पुरी पीठाधीश्वर मज्जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती की चरण पादुका पूजन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती पर बहुसंख्यक समाज को लगातार अपमानित कर दबाया जा रहा है। इसके बावजूद हम सभी अपमान की घूंट को पीते जा रहे हैं। डॉ. मीणा ने कहा कि हिंदू आगे होकर हिंसा फैलता नहीं है, हिंसा फैलाना उसके स्वभाव में ही नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री से हाल ही में राजस्थान में हुई पांचों हादसों की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। मगर सरकार की हिम्मत हुई। डॉ. मीणा ने राजगढ़ में शिव मंदिर को ध्वस्त करने पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया मंदिर तोड़ सकते हैं, मगर वे अपराधियों के अवैध निर्माणों को तोड़ने के पक्ष में नहीं है। अंत में उन्होंने शंकराचार्य को विश्वास दिलाया कि वे आखिरी सांस तक हिंदूओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।

कांग्रेस के चिंतन शिविर के संबंध में उन्होंने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस वेंटिलेटर पर है। आदिवासी की बदहाली, देश को भ्रष्टाचार से कैसे मुक्ति मिले इस बात पर चिंता होनी चाहिए। उन्होंने सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वयं परिवादवाद को बढ़ावा देकर दूसरों को परिवादवाद से नहीं रोक सकते। डॉ. मीणा ने कहा कि कांग्रेस वापस सत्ता में आने की दूर दूर तक नहीं सोच सकती है।

Post Comment

Comment List

Latest News