राजस्थान के इतिहास में पहली बार, जब गहलोत अचानक पहुंचे सीएस के चेम्बर में

सीएम गहलोत की सीएस उषा शर्मा से मुलाकात को लेकर ट्वीट किया

राजस्थान के इतिहास में पहली बार, जब गहलोत अचानक पहुंचे सीएस के चेम्बर में

यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री सीधा बिना किसी सूचना के मुख्य सचिव के चेंबर में पहुंचे हो।

जयपुर। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर से लौटने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को सचिवालय मुख्य सचिव उषा शर्मा के चेंबर में पहुंचे। यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री सीधा बिना किसी सूचना के मुख्य सचिव के चेंबर में पहुंचे हो।

12:55 पर सीएस चेम्बर पहुंचे सीएम -
दरअसल ब्यूरोक्रेसी में एक संदेश देने के लिहाज से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज खुद चलकर मुख्य सचिव के चेंबर में पहुंचे और सरकार की नीतिगत योजनाओं को लेकर लंबी चर्चा की। सीएम के इस तरह के एक्शन के पीछे यह माना जा रहा है कि सरकार अब ब्यूरोक्रेट्स को यह मैसेज देना चाहती है कि वह किसी भी तरह से सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में कोताही नहीं बरतें . सरकार अब सीधे योजनाओं की मॉनिटरिंग कर रही है। जानकार यह भी मानते हैं कि मुख्यमंत्री अगर इस तरह से तो ब्यूरोक्रेट्स के किसी चेंबर में अचानक पहुंचते हैं तो अन्य ब्यूरोक्रेट्स के लिए भी एक मैसेज होता है कि वह कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं .

इन बिंदुओं पर चर्चा संभव -
सीएम गहलोत और सीएस उषा शर्मा के ईच चेंबर अम्बी चर्चा चल रही है। माना यह जा रहा है कि गुड गवर्नेंस और सर्विस डिलीवरी , डेवलपमेंट,शिविर में उठे बिंदुओं , जनजाति क्षेत्र के विकास, वित्त,गृह से जुड़ी योजनाओं को लेकर विचार हो संभव है।

सुरक्षा महकमा हुआ अलर्ट -
अचानक सीएम के आने से सुरक्षा विभाग महकमा भी अलर्ट हो गया . पुलिसकर्मी और अन्य टीम पहुंची सीएस ऑफिस के बाहर पहुंची . बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव से मुलाकात करने मुख्यमंत्री खुद उनके चेंबर भी जा रहे हैं . इसकी सूचना सीएस उषा शर्मा को भी सीएम के पहुंचने से महज 2 मिनट पहले दी गई हालांकि सीएम पहुंचते उससे पहले सीएस अपने चेंबर से बाहर आकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिसीव किया .

सीएम ने किया ट्वीट -
सीएम गहलोत की सीएस उषा शर्मा से मुलाकात को लेकर ट्वीट किया जिसमें गहलोत ने लिखा कि शासन सचिवालय में मुख्य सचिव के कार्यालय पहुंचकर विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा की, किस प्रकार से बजट घोषणाओं का समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित हो और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाया जाए इसे लेकर चर्चा हुई। इस दौरान गहलोत के प्रमुख सचिव कुलदीप राका और वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा भी मौजूद रहे

Post Comment

Comment List

Latest News