राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीडऩ के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है। 

बेंगलुरू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीडऩ के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है। 

गांधी ने सिद्दारमैया को लिखे पत्र में महिलाओं के लिए न्याय के वास्ते खड़े होने की कांग्रेस पार्टी की नैतिक जिम्मेदारी पर जोर दिया और आरोपियों को जवाबदेह ठहराने के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने और भारत में उसके प्रत्यर्पण की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया गया है।

उन्होंने कहा, ''मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करें। वे हमारी करुणा और एकजुटता के पात्र हैं क्योंकि वे न्याय के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाये।''

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिसंबर 2023 की शुरुआत में ही प्रज्वल के पिछले कदाचार के बारे में जानकारी दी गयी थी, जिसमें यौन हिंसा की घटनाएं भी शामिल थीं। इन आरोपों से अवगत होने के बावजूद भाजपा की कथित निष्क्रियता पर निराशा व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रज्वल के कथित समर्थन की निंदा की। 

Read More CAA के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

सिद्दारमैया ने कहा कि प्रज्वल के खिलाफ गंभीर आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी सभी आवश्यक विवरण प्रदान करने के साथ ही सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगी।

Read More Madhavi Raje Scindia Passes Away : 70 साल की उम्र में हुआ निधन, नेपाल के राणा राजवंश में हुआ था जन्म

गौरतलब है कि प्रज्वल के खिलाफ यौन उत्पीडऩ, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में गत 28 अप्रैल को होलेनरासीपुरा टाउन थाने में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने प्रज्वल और उसके पिता एचडी रेवन्ना दोनों पर यौन उत्पीडऩ में शामिल होने का आरोप लगाया है।

Read More आप ने मालीवाल के साथ हुई अभद्रता की निंदा की

Post Comment

Comment List

Latest News

पुलिस कमिश्नर की बगरू थाने में जनसुनवाई, 53 परिवादियों की समस्याओं का समाधान पुलिस कमिश्नर की बगरू थाने में जनसुनवाई, 53 परिवादियों की समस्याओं का समाधान
जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। पुलिस...
स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 : आदर्श आत्मनिर्भर वार्ड बनाने की मुहिम, ओपन कचरा डिपो होंगे समाप्त
सूडान में अर्धसैनिक बलों ने किया गांव पर हमला, 8 लोगों की मौत
हेरिटेज किड्स फैशन शो में टैलेंट हुआ एक्सप्लोर
तेजी पर सवार चांदी नई ऊंचाई पर पहुंची, 92,100 रुपए प्रति किलो
संयुक्त राष्ट्र ने बढ़ाया भारत का विकास अनुमान
मेजर ब्लॉक की नीलामी के लिए डेलिनियेशन कार्य में तेजी