ICC ने की विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा

ICC ने की विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा

आईसीसी ने बांग्लादेश में 3 से 20 अक्टूबर तक होने वाली विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग लेंगी। 18 दिनों तक चलने वाले विश्व कप में कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

ढ़ाका। आईसीसी ने बांग्लादेश में 3 से 20 अक्टूबर तक होने वाली विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग लेंगी। 18 दिनों तक चलने वाले विश्व कप में कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने भी लिया हिस्सा 
ढाका में हुए एक समारोह में विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का कार्यक्रम जारी किया गया। इस अवसर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन, आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस, भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना भी उपस्थित थी।

सभी मैच ढाका में खेले जाएंगे 
भारत ग्रुप ए में 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ है। इसके अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और क्वालिफायर से आई एक टीम शामिल है। वहीं मेजबान बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और क्वालिफायर-2 टीम ग्रुप बी में है। इस ग्रुप के सभी मैच ढाका में खेले जाएंगे।
ग्रुप ए
भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और क्ववालीफायर-1 टीम
ग्रुप बी
बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज एवं क्वालीफायर-2 टीम

भारत-पाक मैच 6 अक्टूबर को 
भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरूआत 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। वहीं 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत 4 अक्टूबर को ही क्वालिफायर-1 टीम के खिलाफ करेगी।

Read More सीन विलियम्स ने टी-20  क्रिकेट से लिया संन्यास

शीर्ष दो टीमें पहुंचेगी सेमीफाइनल में
दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर को सिलहट में और दूसरा सेमीफाइनल 18 अक्टूबर को ढाका में खेला जाएगा। वहीं 20 अक्टूबर को फाइनल ढाका में ही खेल जाएगा।

Read More Forbes List : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में रोनाल्डो टॉप पर, टॉप 50 में कोई भारतीय नहीं

वर्ल्ड कप में भारत के मैच  

Read More Chess World Cup में खेलेगी उदयपुर की 8 साल की कियाना

तिथि विरुद्ध स्थान
4 अक्टूबर न्यूजीलैंड    सिलहट
6 अक्टूबर पाकिस्तान    सिलहट
9 अक्टूबर क्वालीफायर -1    सिलहट
13 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया सिलहट

क्वालिफायर टीम का फैसला कल होगा 
वहीं वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर-1 और क्वालिफायर-2 का फैसला 7 मई को आईसीसी विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर के होने वाले फाइनल से होगा। वर्ल्ड कप से पूर्व 10 अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News