MBBS 1st Year का छात्र छोटे भाई के स्थान पर दे रहा था नीट-2024 का एग्जाम, दोनों गिरफ्तार

बाड़मेर जिले में थाना कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

MBBS 1st Year का छात्र छोटे भाई के स्थान पर दे रहा था नीट-2024 का एग्जाम, दोनों गिरफ्तार

बाड़मेर में थाना कोतवाली अंतर्गत अंतरी देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट-2024 का एग्जाम देने पहुंचे डमी छात्र एवं मूल अभ्यर्थी को थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर। बाड़मेर में थाना कोतवाली अंतर्गत अंतरी देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट-2024 का एग्जाम देने पहुंचे डमी छात्र एवं मूल अभ्यर्थी को थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र डमी अभ्यर्थी के रूप में अपने छोटे भाई की जगह परीक्षा में शामिल हुआ था।  

एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि रविवार को अंतरी देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बाड़मेर की प्रधानाचार्य अनीता चौधरी ने पुलिस को सूचना दी की परीक्षार्थी गोपाला राम के स्थान पर दूसरा व्यक्ति डमी के रूप में परीक्षा दे रहा है। सूचना पर एसएचओ लेखराज सियाग एवं डीएसटी प्रभारी महिपाल सिंह एएसआई तुरंत मौके पर पहुंचे।   

पुलिस ने परीक्षा केंद्र से आरोपी भागीरथ राम विश्नोई पुत्र किशना राम निवासी मेघावा जिला सांचौर और मूल अभ्यर्थी उसके छोटे भाई गोपाला राम को विश्नोई धर्मशाला नेहरू नगर से दस्तयाब किया। भागीरथ राम एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर में एमबीबीएस प्रथम सेमेस्टर का छात्र है। 

छोटे भाई के स्थान पर परीक्षा देने के लिए उसके आधार कार्ड में एडिटिंग कर भागीरथ राम ने खुद की फोटो लगाई और परीक्षा देने पहुंच गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More भीषण गर्मी में प्रसव पीड़ा से भी ज्यादा दर्द दे रही सोनोग्राफी

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकतंत्र की बातें करते है मोदी, लोकतांत्रिक मूल्यों का खुद पालन नहीं करते : खड़गे लोकतंत्र की बातें करते है मोदी, लोकतांत्रिक मूल्यों का खुद पालन नहीं करते : खड़गे
महाराष्ट्र की सरकार धोखा और विश्वासघात के आधार पर बनाई गई है, जिसका समर्थन खुद मोदी कर रहे हैं। वह...
भविष्य को नई दिशा देकर प्रदेशवासी राष्ट्र के विकास में निभाएं सक्रिय भागीदारी : देवनानी 
राहुल गांधी को 21 बार लॉन्च कर चुकी सोनिया गांधी, भ्रष्टाचारी कांग्रेस को अच्छे से समझती है जनता : भजनलाल
राहुल गांधी को मालूम नहीं अपना इतिहास, घमंडिया गठबंधन बनाकर सरकार बनाने का देख रहे है सपना : यादव
लोकसभा चुनावों के बाद सरकार में होगी राजनीतिक नियुक्तियां, संगठन में बेहतरीन काम करने वालों को मिलेगा पुरस्कार
भाजपा का विभाजनकारी सपना कभी नहीं होगा सच, नफरत के बीज बो रहे हैं मोदी : स्टालिन
दो पाटों के बीच पिस रही जनता, किसको सुनाएं अपना दुखड़ा?