उप मुख्यमंत्री ने किया जीआईटीबी का दौरा, जीआईटीबी से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा - दीया कुमारी 

इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ते पर्यटन के अनुरूप होना चाहिए

उप मुख्यमंत्री ने किया जीआईटीबी का दौरा, जीआईटीबी से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा - दीया कुमारी 

राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सोमवार को नोवोटेल कन्वेंशन सेंटर में ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार के 13वें संस्करण का दौरा किया।

जयपुर। राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सोमवार को नोवोटेल कन्वेंशन सेंटर में ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार के 13वें संस्करण का दौरा किया। इस दौरान, उन्होंने एग्जीबिशन का अवलोकन किया और इनबाउंड टूर ऑपरेटर्स और पर्यटन व्यवसायियों के बीच चल रही बी2बी मीटिंग्स का अपडेट प्राप्त किया। उन्होंने इस मेगा इनबाउंड टूरिज्म मार्ट में निरंतर वृद्धि की सराहना करते हुए नए वित्तीय वर्ष के पहले प्रमुख पर्यटन कार्यक्रम के रूप में इसके महत्व पर प्रकाश डाला, जो पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पर्यटकों की बढ़ती संख्या के अनुरूप बुनियादी ढांचे के विकास की आवश्यकता को रेखांकित किया और पर्यटन को मजबूत करने के लिए सरकार की भागीदारी और पर्यटन व्यवसायियों से सहयोग का आग्रह किया।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग, प्रमुख शासन सचिव, गायत्री राठौड़, पर्यटन विभाग की निदेशक रश्मि शर्मा, फिक्की टूरिज्म एंड कल्चरल कमेटी, चेयरमैन, दीपक देवा, फिक्की की पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. ज्योत्सना सूरी और एफएचटीआर व एचआरएआर,अध्यक्ष, कुलदीप सिंह चंदेला उपस्थित रहे। 

गौरतलब है कि इस अंतरराष्ट्रीय मार्ट का आयोजन पर्यटन विभाग, राजस्थान सरकार, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इस आयोजन को होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (एचआरएआर), इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन (आईएचएचए.) और राजस्थान एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (राटो) का भी सहयोग प्राप्त है। मार्ट के दो दिनों में लगभग 10,000 पूर्व-निर्धारित, संरचित बी2बी बैठकें होंगी। इस आयोजन में 52 देशों के 242 विदेशी टूर ऑपरेटर्स और 10 राज्यों के स्टेट टूरिज्म बोर्ड के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News