असर खबर का - हरकत में आया पालिका प्रशासन, युद्ध स्तर की सफाई

दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद दिनभर की साफ-सफाई जाम नालियों से कचरा

असर खबर का - हरकत में आया पालिका प्रशासन, युद्ध स्तर की सफाई

दिनभर सफाई कर्मचारियों ने नाले और जाम नालियों की सफाई की।

सांगोद। दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद सांगोद नगर पालिका प्रशासन ने अलर्ट होते हुए बुधवार को दिनभर सफाई की। सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को पूरे दिन जाम नालियों से कचरा व पॉलिथीन की थैलियां हटार्इं। साथ ही नाले में हो रहे कीचड़ को साफ किया। गौरतलब है कि सांगोद में गंदगी व गड़बड़ाई सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में काफी आक्रोश था। इसी के तहत दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित कर नगर में हो रही गंदगी व साफ-सफाई को लेकर बिगड़े हालात पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की थी। इससे नगर पालिका व स्वच्छता समिति प्रशासन हरकत में आ गया। साथ ही साफ सफाई को लेकर नगर वासियों की भी राय जानी गई थी। इसके फलस्वरुप बुधवार को सांगोद में पूरा दिन सफाई के नाम रहा। दिनभर सफाई कर्मचारियों ने नाले और जाम नालियों की सफाई की। उनमें से गंदी पॉलिथीन, मलबा, कीचड़ आदि निकाला गया।

नालों में फैली गंदगी से बीमारियों का अंदेशा
नालों में जाम पॉलिथीन, कचरा, गुटकों के पाउच, अपशिष्ट आदि के कारण पानी की पर्याप्त रूप से निकासी नहीं हो पा रही थी। इस कारण नगर में मौसमी बीमारियों के साथ ही मच्छर जनित रोग डेंगू, मलेरिया आदि खतरनाक बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा था। 

पालिकाध्यक्ष व समिति अध्यक्ष ने दिया था आश्वासन 
सफाई व्यवस्था के बारे में कुछ दिन पूर्व ही नगर पालिका अध्यक्ष कविता गहलोत व स्वच्छता समिति अध्यक्ष ओम सोनी ने नगर में सफाई का आश्वासन दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि सफाई कर्मियों को पाबंद कर सफाई करवाई जाएगी। सभी कर्मचारियों की समय पर हाजरी के साथ ही कौन-कौन से सफाई कर्मचारी कौन से वार्ड में कचरा गाड़ियां लेकर जाते हैं, की जानकारी ली जाएगी। 

 रात के समय भी सफाई कर्मी मुख्य मार्गों व चौराहे की सफाई करते हैं। पालिका की प्राथमिकता हमेशा नगर को स्वच्छ व सुन्दर बनाए रखना है।
- कविता गहलोत, पालिकाध्यक्ष, सांगोद

Read More मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध