ऑस्ट्रेलिया ने गाजा हमले के विनाशकारी प्रभावों पर दी चेतावनी

हजारों नागरिकों को खाली करने का आदेश दिया

ऑस्ट्रेलिया ने गाजा हमले के विनाशकारी प्रभावों पर दी चेतावनी

इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने पूर्वी राफा में हमास लड़ाकों को खत्म करने और उनके ढांचे को नष्ट करने के लिए एक सीमित अभियान से पहले हजारों नागरिकों को खाली करने का आदेश दिया।

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया ने इजरायल से कहा है कि दक्षिणी गाजा शहर राफा में एक बड़े जमीनी हमले का विनाशकारी प्रभाव होगा। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग ने सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट कहा कि संघीय सरकार ने इजरायल के समक्ष राफा में विस्तारित सैन्य कार्रवाई पर अपनी आपत्तियों और युद्धविराम समझौते के लिए अपने समर्थन को दोहराया है। वोंग ने कहा कि गाजा की 23 लाख आबादी में से आधे से अधिक लोग अन्यत्र हो रही लड़ाई से बचने के लिए राफा में शरण लिए हुए हैं। विस्तारित सैन्य अभियान से फिलिस्तीनी नागरिकों पर प्रभाव विनाशकारी होगा। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने पूर्वी राफा में हमास लड़ाकों को खत्म करने और उनके ढांचे को नष्ट करने के लिए एक सीमित अभियान से पहले हजारों नागरिकों को खाली करने का आदेश दिया।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मंगलवार को कहा कि आईडीएफ द्वारा मिस्र में प्रवेश करने वाली राफा सीमा के फिलिस्तीनी हिस्से को जब्त करने का अगला कदम पहले से ही गंभीर मानवीय स्थिति को और खराब कर देगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 3 मई को जारी एक बयान में कहा कि वह गहराई से चिंतित है कि राफा में पूर्ण पैमाने पर सैन्य अभियान से रक्तपात हो सकता है। वोंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का आह्वान मानवीय संघर्ष विराम का है, ताकि बंधकों को रिहा किया जा सके और निर्बाध सहायता मिल सके। ऑस्ट्रेलियाई सरकार कतर, मिस्र और अमेरिका के बीच समझौते के लिए चल रहे काम का समर्थन करती है।

 

Tags: attack

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध