व्लादिमीर पुतिन ने मिशुस्टिन को प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन में रखा प्रस्ताव 

उम्मीदवारी पर राज्य ड्यूमा को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है

व्लादिमीर पुतिन ने मिशुस्टिन को प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन में रखा प्रस्ताव 

मिशुस्टिन पहले निचले सदन को रिपोर्ट करेंगे और सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देंगे और उसके बाद उम्मीदवारी पर मतदान होगा।

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मिखाइल मिशुस्टिन को देश का प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन स्टेट ड्यूमा में एक प्रस्ताव रखा है।  स्टेट ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने यह जानकारी दी। वोलोडिन ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर व्लादिमीरोविच पुतिन ने प्रधान मंत्री पद के लिए मिखाइल व्लादिमीरोविच मिशुस्टिन की उम्मीदवारी पर राज्य ड्यूमा को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है।

रूसी अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी पर चर्चा करते समय जनसांख्यिकी, तकनीकी संप्रभुता, आर्थिक विकास और रक्षा क्षमता के बारे में सवालों के जवाब हासिल करना महत्वपूर्ण है। वोलोडिन ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की चर्चा संसद के सभी गुटों में होगी और स्टेट ड्यूमा का सत्र स्थानीय समयानुसार दोपहर 14.00 बजे शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मिशुस्टिन पहले निचले सदन को रिपोर्ट करेंगे और सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देंगे और उसके बाद उम्मीदवारी पर मतदान होगा।

पुतिन ने क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। रूसी राष्ट्रपति अगले 6 वर्षों के लिए पद संभालेंगे। उद्घाटन के बाद मिशुस्टिन की अध्यक्षता वाली रूसी कैबिनेट ने कानून के अनुसार इस्तीफा दे दिया। प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी को राज्य ड्यूमा के सत्र में मंजूरी दी जाएगी।

 

Read More गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायल का हवाई हमल में 40 लोगों की मौत, बच्चे भी हताहत

Tags: appoint

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध