बिजली का कम वोल्टेज, गर्मी में भी दे रहा झटका

चौमहला कस्बे के वार्ड 13 बिलावली रोड पर कम वोल्टज से बिजली उपकरण जले

बिजली का कम वोल्टेज, गर्मी में भी दे रहा झटका

बिजली विभाग में कई बार शिकायत की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

चौमहला। चौमहला कस्बे के वार्ड 13 बिलावली रोड के बाशिंदे लो वोल्टेज की समस्या से  काफी परेशान है। इस भीषण गर्मी में पंखे भी स्पीड से नहीं चल पा रहे है, जिस कारण उनका जीना दुश्वार हो रहा है,कई बार इस समस्या से बिजली विभाग को अवगत कराया गया लेकिन कोई समाधान नही हो पाया। चौमहला कस्बे के बिलावली रोड, श्री पारस रेजीडेंसी कॉलोनी के  रहवासी काफी लंबे समय से लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे है। भीषण गर्मी में कूलर तो ठीक, पंखे भी तेज गति से चल नहीं पा रहे है ,पंखे की स्पीड ही नहीं आती है, जिस कारण इन क्षेत्रों के रहवासी तेज गर्मी से परेशान हो रहे है। नागरिकों को आए दिन वोल्टेज कम आने से पानी की मोटर ,टीवी, फ्रिज पंखे खराब होने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है, लो  वाल्टेज आने से ट्यूब वेल की मोटर भी नही चल पाती मजबूरन लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है।

उपखंड अधिकारी सहित बिजली विभाग में कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। सूत्रों के अनुसार इस समस्या का एक मूल कारण है ट्रांसफार्मर की कमी ,कुंडला रोड पर केवल एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है उसी से बिलावली रोड पर सप्लाई दी जा रही है लंबी लाइन होने के कारण लोगो के घरों में बराबर वाल्टेज नही पहुंच पा रहा है। इस विलवली रोड पर काफी सिंगल फेस वेल्डिंग मशीनें लगी है जिससे वोल्टेज में उतार, चढ़ाव बना रहता है जिससे यह दुकानदार भी परेशान गए। विभाग का दायित्व है डोमेस्टिक उपभोक्ताओं ंंको 220 वाल्ट की बिजली उपलब्ध करवाना है, उपभोक्ताओ से बिल तो पूरा वसूला जा रहा है, लेकिन बिजली पूरे दबाव से नही मिल रही है जिम्मेदार अधिकारियों को स्वयं संज्ञान लेकर कार्यवाही करना चाहिये जिससे उपभोक्ताओं को पूरे दबाव  से बिजली मिल सके ।

हमारे यहां 100-125 वाल्ट ही करंट आ रहा है जिससे ट्यूबवेल की मोटर भी चल पाती है,इस भीषण गर्मी में कूलर पंखे सही नही चल पाते है,कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन समाधान नहीं हुआ।
- विमल कुमार मोदी, ग्रामीण 

विलावली रोड पर लो वाल्टेज की समस्या होने से यहां के रहवासियों को काफी परेशानी हो रही है,विभाग को शीघ्र समाधान करना चाहिए। 
- सुप्रीम जैन, ग्रामीण 

Read More मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह

मेरे आइस फैक्ट्री है, 12 एचपी का कनेक्शन है, लो वाल्टेज की वजह से मेरा पूरा सीजन खराब हो गया, बार बार उपकरण जल रहे है।
- आशीष राठौर, ग्रामीण 

Read More एलन कोचिंग का छात्र चार दिन से लापता

विलावली रोड पर लो वाल्टेज की समस्या काफी गंभीर है, रात्रि में ट्यूब लाइट भी बराबर रोशनी नहीं देती,आएदिन उपकरण खराब हो रहे।
- माधव कुमार, ग्रामीण 

Read More राजस्थान से हुई एनडीए के खिलाफ माहौल की शुरुआत, 200 सीट भी नहीं आएगी : गहलोत

विलावली रोड कॉलोनी के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा 100 केवी का ट्रांसफार्मर स्वीकृत कर दिया गया है,जिसका सामान भी चौमहला कार्यालय पहुंच चुका है, 11 केवी से लाइन लाने के लिए पोल भी खड़े किए जा चुके रास्ते में किसी की निजी जमीन आने से कार्य में व्यवधान आ रहा है,शीघ्र ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।
- माधवेंद्र सिंह, सहायक अभियंता जयपुर वितरण निगम चौमहला

विलावली रोड कॉलोनी के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा 100 केवी का ट्रांसफार्मर स्वीकृत कर दिया गया है,जिसका सामान भी चौमहला कार्यालय पहुंच चुका है, 11 केवी से लाइन लाने के लिए पोल भी खड़े किए जा चुके रास्ते में किसी की निजी जमीन आने से कार्य में व्यवधान आ रहा है,शीघ्र ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।
- माधवेंद्र सिंह, सहायक अभियंता जयपुर वितरण निगम चौमहला

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध