टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है तुर्की

संसदीय आयोग के प्रमुख हुसैन यायमन ने यह जानकारी दी

टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है तुर्की

तुर्की में नियमों का उल्लंघन करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को ब्लॉक किया जा सकता है वहीं एक्स को देश में प्रतिनिधि नियुक्त करने से इनकार करने पर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। तुर्की में डिजिटल मीडिया पर संसदीय आयोग के प्रमुख हुसैन यायमन ने यह जानकारी दी।

इस्तांबुल। तुर्की में नियमों का उल्लंघन करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को ब्लॉक किया जा सकता है वहीं एक्स को देश में प्रतिनिधि नियुक्त करने से इनकार करने पर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। तुर्की में डिजिटल मीडिया पर संसदीय आयोग के प्रमुख हुसैन यायमन ने यह जानकारी दी।

हुसैन यायमन ने तुर्की की संसद में गुरुवार को अपने संबोधन में कहा कि इंटरनेट ट्रोल या ऑनलाइन बदमाश जो जानबूझकर आक्रामक या उत्तेजक संदेश ऑनलाइन पोस्ट करते हैं अन्य बातों के अलावा तुर्की में राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन को धमकी देते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि टिकटॉक प्रतिनिधियों ने पहले कुछ सांसदों के सवालों का लिखित जवाब दिया था लेकिन जवाब संतोषप्रद नहीं थे। हुसैन यायमन ने कहा कि संसद में हर कोई सेंसरशिप के खिलाफ है लेकिन परिवारों और बच्चों की रक्षा करना और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि युवा स्वस्थ दिमाग के साथ बड़े हों।

तुर्की प्रसारक एनटीवी ने हुसैन यायमन के हवाले से कहा हमारा आयोग प्रतिबंध लगाने के खिलाफ है लेकिन हमारे आयोग के नवीनतम विश्लेषण के अनुसार कुछ करने की जरूरत है। अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है हम इस प्रतिबंध के खिलाफ हैं लेकिन तुर्की में विधायी प्रतिबंध की स्थिति आ सकती है। हुसैन यायमन ने कहा किसी को यह नहीं सोचना चाहिए कि वह कानून से ऊपर है। जैसे आप कनाडा फ्रांस यूनाइटेड किंगडम ऑस्ट्रिया और डेनमार्क में काम कर रहे हैं हमारे साथ भी वैसा ही है आपको कानूनों का पालन करना चाहिए।मैं आखिरी के लिए कह रहा हूं इस समय सोशल नेटवर्क एक्स के लिए हमारी आखिरी कॉल है या तो आप तुर्की आएंगे या आप परिणामों से निपटेंगे आपने कहा था कि आप एक प्रतिनिधि नियुक्त करेंगे लेकिन ये अब तक सिर्फ शब्द हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध