एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू

अन्य देशों के बीच भी मजूबत कनेक्टिविटी बढ़ेगी

एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू

एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया की ओर से अतिरिक्त उड़ानें संचालित होने से वैश्विक कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जो हमारे लिये प्रमुख प्राथमिकता है।

गुरुग्राम। एयर इंडिया ने यात्रियों की निरंतर मांगों को लेकर हुए एम्स्टर्डम, कोपेनहेगन और मिलान के लिये  सेवाएं शुरू करते हुए यूरोपीय देशों में विमान परिचालन को और विस्तार दिया है। बयान के अनुसार एयर इंडिया 22 जून 2024 से सीधी उड़ानें शुरू करेगा। ये उड़ानें दिल्ली से एम्स्टर्डम शिफोल और मिलान मालपेंसा के लिये संचालित होगी। इन दो मार्गों पर सप्ताह में उड़ानों को बढ़ाकर चार और पांच दिन कर दिया है। इसके अलावा, एयर इंडिया दिल्ली से कोपेनहेगन के लिये एक और उड़ान शुरू करेगी, जो सप्ताह में पांच दिनों के लिए होगी।एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया की ओर से अतिरिक्त उड़ानें संचालित होने से वैश्विक कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जो हमारे लिये प्रमुख प्राथमिकता है।

इन उड़ानों से व्यापार और पर्यटन संबंध मजूबत होगा ही और साथ ही दिल्ली हब से यूरोपीय उड़ानों से भारतीय उपमहाद्वीप और दक्षिण पूर्व एशिया के अन्य देशों के बीच भी मजूबत कनेक्टिविटी बढ़ेगी। एयर इंडिया तीन यूरोपीय शहरों में उड़ानों की संख्या बढ़ाने के साथ ही अन्य सात शहरों में एम्स्टर्डम शिफोल, कोपेनहेगन, फ्रैंकफर्ट, मिलान मालपेंसा, पेरिस सीडीजी, वियना और ज्यूरिख में एक सप्ताह में करीब 80 उड़ानें संचालित करके यूरोपीय सेवा में भागीदार बनेगी।         

 

Tags: flights

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध