रोहिणी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे लालू चुनाव

अपना नामांकन दाखिल किया है

रोहिणी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे लालू चुनाव

सभी चुनावों में इन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव में इन्होंने राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के बैनर तले अपना नामांकन दाखिल किया है। 

पटना। बिहार की हॉट सीट में शुमार सारण एक नए कारण से चर्चा में बना हुआ है। अब यहां से रोहिणी आचार्य के खिलाफ खुद लालू यादव चुनाव मैदान में उतर गए हैं। जी हां आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं वार्ड पार्षद से लेकर राष्ट्रपति पद तक के चुनाव में दावा ठोक चुके इस लालू यादव ने अब फिर से सियारी पारी खेलने का मन बना लिया है। हालांकि ये लालू यादव रोहिणी के पिता नहीं हैं बल्कि उन्हीं के हमनाम के दूसरे व्यक्ति हैं। ये सारण लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा मढ़ौरा के रहने वाले लालू प्रसाद यादव हैं। इनका सबसे बड़ा परिचय यही है कि ये लालू प्रसाद यादव के हमनाम हैं और साल 2001 से ही गांव के वार्ड का चुनाव से लेकर एमएलए, एमएलसी, एमपी तक का चुनाव लड़ते रह हैं। इन्होंने दो-दो बार राष्ट्रपति चुनाव में भी अपना नामांकन करने की कोशिश की है। पूर्व के सभी चुनावों में इन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव में इन्होंने राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के बैनर तले अपना नामांकन दाखिल किया है। 

अभी तक इन्होंने जितनी बार भी चुनाव लड़ा है, उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है। हर बार इनकी हार होती है लेकिन इसके बाद भी वो हर बार अपने हौसलों के बलबूते फिर से चुनाव में खड़े हो जाते हैं। हर चुनाव में ये दोगुने उत्साह से चुनावी समर में ताल ठोकने के लिए मैदान में उतर जाते हैं। इनका कहना है कि धन-बल के हाथों मैं पराजित हो जाता हूं लेकिन इस बार मेरी जीत पक्की है। उन्होंने कहा लोगों ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को भी देख लिया है, वर्तमान सांसद को भी 10 साल से देख रहे हैं, इस बार मुझे पूरा विश्वास है और यकीन है कि जीत इस बार मेरी ही होगी।

 

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

Intoxication के शौक के चलते गाड़ी चुराने वाले चार गिरफ्तार Intoxication के शौक के चलते गाड़ी चुराने वाले चार गिरफ्तार
डीसीपी (पूर्व) कावेन्द्र सागर ने बताया कि आरोपी को झालाना कच्ची बस्ती मालवीय नगर के पास से गिरफ्तार किया।
JK Lone Hospital से प्लाज्मा चोर लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार
महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन पर चुनाव फिक्सिंग करने का लगाया आरोप
47 जिला कलक्टरों का ग्रीन, यलो और रेड कलर रिपोर्ट कार्ड जारी
न्याय के देवता परशुराम जी साहस और आत्मबल देने वाले चिरंजीवी हैं : राज्यपाल
नस्लभेद की राजनीति से समाज को बांटने की कोशिश कर रही कांग्रेस : भजनलाल
रूस ने भारत से खरीदे 4 अरब डॉलर के हथियार, भड़क सकता है अमेरिका