ऑस्टेलियाई तैराक शायना का हाथ टूटा, अब किसी इवेंट में नहीं उतरेगी

23 साल की शायना ने 2017 विश्व चैंपियनशिप में दो रजत और दो कांस्य पदक जीते थे।

ऑस्टेलियाई तैराक शायना का हाथ टूटा, अब किसी इवेंट में नहीं उतरेगी

विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर फ्री स्टाइल की हीट के दौरान बुधवार को ऑस्टेलियाई तैराक शायना जैक का अभ्यास के दौरान हाथ टूट गया।

सिडनी। विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर फ्री स्टाइल की हीट के दौरान बुधवार को ऑस्टेलियाई तैराक शायना जैक का अभ्यास के दौरान हाथ टूट गया। इसी विश्व चैंपियनशिप में 4 गुणा 100 मीटर रिले में स्वर्ण और 4 गुणा 100 मीटर मेडले रिले मिश्रित में रजत पदक जीत चुकीं शायना अब अन्य इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। 23 साल की शायना ने 2017 विश्व चैंपियनशिप में दो रजत और दो कांस्य पदक जीते थे।

ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों पर बैन : महिला कैटेगरी में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों के शामिल होने पर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद फिना (विश्व स्विमिंग संगठन) ने महिला कैटेगरी में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों के शामिल होने पर बैन लगा दिया है।

अब स्विमिंग की बड़ी प्रतियोगिताओं में ट्रांसजेंडर खिलाड़ी महिला कैटेगरी में शामिल नहीं हो पा रही हैं। इस वजह से काफी बवाल मचा हुआ है।

हालांकि रग्बी में भी ऐसा ही फैसला किया गया है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बाकी खेलों में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों पर ऐसे ही प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन