ऑस्टेलियाई तैराक शायना का हाथ टूटा, अब किसी इवेंट में नहीं उतरेगी

23 साल की शायना ने 2017 विश्व चैंपियनशिप में दो रजत और दो कांस्य पदक जीते थे।

ऑस्टेलियाई तैराक शायना का हाथ टूटा, अब किसी इवेंट में नहीं उतरेगी

विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर फ्री स्टाइल की हीट के दौरान बुधवार को ऑस्टेलियाई तैराक शायना जैक का अभ्यास के दौरान हाथ टूट गया।

सिडनी। विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर फ्री स्टाइल की हीट के दौरान बुधवार को ऑस्टेलियाई तैराक शायना जैक का अभ्यास के दौरान हाथ टूट गया। इसी विश्व चैंपियनशिप में 4 गुणा 100 मीटर रिले में स्वर्ण और 4 गुणा 100 मीटर मेडले रिले मिश्रित में रजत पदक जीत चुकीं शायना अब अन्य इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। 23 साल की शायना ने 2017 विश्व चैंपियनशिप में दो रजत और दो कांस्य पदक जीते थे।

ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों पर बैन : महिला कैटेगरी में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों के शामिल होने पर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद फिना (विश्व स्विमिंग संगठन) ने महिला कैटेगरी में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों के शामिल होने पर बैन लगा दिया है।

अब स्विमिंग की बड़ी प्रतियोगिताओं में ट्रांसजेंडर खिलाड़ी महिला कैटेगरी में शामिल नहीं हो पा रही हैं। इस वजह से काफी बवाल मचा हुआ है।

हालांकि रग्बी में भी ऐसा ही फैसला किया गया है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बाकी खेलों में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों पर ऐसे ही प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित