डॉ. पूनियां ने CM गहलोत को लिखा पत्र.... जाने वज़ह

डॉ. पूनियां ने CM गहलोत को लिखा पत्र.... जाने वज़ह

रीट-2021 में विशेष शिक्षकों के 5 हजार पद सम्मिलित करवाये जाने हेतु डॉ. सतीश पूनियां ने अशोक गहलोत को लिखा पत्र

जयपुर।  रीट-2021 में विशेष शिक्षकों के 5 हजार पद सम्मिलित करवाये जाने हेतु राजस्थान विशेष संघ से प्राप्त ज्ञापन के क्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर विशेष शिक्षकों के 5 हजार पद सम्मिलित करने का आग्रह किया है। डॉ. पूनियां ने गहलोत को पत्र में लिखा कि, रीट-2021में विशेष शिक्षकों के 5 हजार पदों को सम्मिलित करवाये जाने हेतु राजस्थान विशेष शिक्षक संघ से मुझे ज्ञापन प्राप्त हुआ है।

संलग्न ज्ञापन द्वारा मेरे संज्ञान में लाया गया है कि प्रदेश के राजकीय विद्यालयों  में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों के लिए विशेष शिक्षक पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं हैं, जिसके कारण बड़ी संख्या में दिव्यांग बच्चे प्रदेश के राजकीय विद्यालयों से ड्रॉप आउट होने पर मजबूर हो गये हैं। इस श्रेणी के बच्चों को विशेष देखभाल की आवश्यकता रहती है। विशेष शिक्षकों के अभाव में दिव्यांग बच्चों का साल दर साल प्रदेश के राजकीय विद्यालयों से ड्रॉप आउट का स्तर बढ़ता जा रहा है। विशेष शिक्षक संघ राजस्थान ने ज्ञापन प्रस्तुत कर रीट-2021 भर्ती में 5 हजार पद विशेष शिक्षकों के सम्मिलित करवाये जाने के संबंध में निवेदन किया है।

राजस्थान विशेष शिक्षक संघ द्वारा रीट-2021 भर्ती में 5 हजार पद विशेष शिक्षकों के सम्मिलित करने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से धरने पर हैं। विशेष शिक्षकों के पद सम्मिलित करने की कार्यवाही करवाये जाने का श्रम करावें, जिससे प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को पर्याप्त संख्या में विशेष शिक्षक उपलब्ध हो सकें व विशेष शिक्षा के प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार के सुअवसर प्राप्त हो सकें।

Post Comment

Comment List

Latest News