मलेशिया में अनवर इब्राहिम ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

उप प्रधानमंत्री रह चुके हैं इब्राहिम

मलेशिया में अनवर इब्राहिम ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

पचहतर वर्षीय अनवर ने 1993 से 1998 तक बारिसन नैशनल सरकार (बीएन) में पूर्व प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद के अधीन उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया था।

कुआलालंपुर। अनवर इब्राहिम ने नेशनल पैलेस में मलेशिया के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इब्राहिम मलेशिया के उप प्रधानमंत्री रह चुके हैं। पाकतन हरपन (पीएच) गठबंधन के प्रमुख इब्राहिम ने मलेशिया के शासक सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह के समक्ष देश और लोगों की सेवा करने का संकल्प लिया। इस समारोह में अनवर के राजनीतिक सहयोगी भी मौजूद रहे।

पचहतर वर्षीय अनवर ने 1993 से 1998 तक बारिसन नैशनल सरकार (बीएन) में पूर्व प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद के अधीन उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया था। महाथिर से मतभेद के बाद अनवर ने पीपल्स जस्टिस पार्टी का गठन किया और बाद में कई राष्ट्रीय चुनावों में चुनाव लड़ा। उन्होंने बीएन में अपने राजनीतिक जीवन के दौरान संस्कृति, युवा एवं खेल, शिक्षा, कृषि और वित्त के विभागों को संभाला था।

पीकेआर ने बाद में कई अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर पीएच गठबंधन का गठन किया। इस गठबंधन ने 2018 में राष्ट्रीय चुनाव में बीएन के लंबे शासन को समाप्त कर दिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे
आगामी 10 सीटों में से भी करीब पांच सीटों पर भाजपा वर्तमान सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका...
झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देकर सीता सोरेन भाजपा में शामिल, सोरेन सरकार में मंत्री नहीं बनाने से थी नाराज
एआईएमबीआईजी पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन
फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का गाना हम यहीं रिलीज
वायु सेना के लडाकू विमानों ने आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग से भरी उड़ान, कैशल का दिया परिचय
गाजा में इजरायली सेना की छापेमारी, सैनिक की मौत
ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ टी-20 श्रृंखला की स्थगित, महिलाओं के मानवाधिकारों में गिरावट के मद्देनजर लिया फैसला