सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

भारत के मिडल ऑर्डर के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी-20 रैकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। सूर्य कुमार 861 रेटिंग के साथ इस स्थान पर काबिज है। 
इंटरनेशनल किकेट काउंसिल ने जारी ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव को 861 रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान दिया है। आईसीसी की इस रैंकिंग में इंग्लैंड के फिस साल्ट 802 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है।  इनके अलावा टी-20 में सबसे तेज तीन हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रैकिंग में कोई फायदा नहीं मिला। रिजवान 800 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर ही है। रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम को एक स्थान का फायदा होते हुए चौथे स्थान पर आ गए है। मारक्रम के कारण पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को नुकसान हुआ और वे एक स्थान नीचे खिसक कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

छठे स्थान पर जायसवाल
आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में भारत के यशस्वी जायसवाल 714 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर है। यशस्वी जायसवाल आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। 

टी-20 वर्ल्ड कप टीम चयन के लिए रैंकिंग होगी महत्वपूर्ण
आईपीएल के 17वें सीजन में शानदार प्रदर्शन के अलावा आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग टी-20 वर्ल्ड कप में चयनकर्ताओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है। भारतीय चयनकर्ताओं के लिए सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा चेहरों के साथ बहुत अच्छा विकल्प मिलेगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

MBBS 1st Year का छात्र छोटे भाई के स्थान पर दे रहा था नीट-2024 का एग्जाम, दोनों गिरफ्तार MBBS 1st Year का छात्र छोटे भाई के स्थान पर दे रहा था नीट-2024 का एग्जाम, दोनों गिरफ्तार
बाड़मेर में थाना कोतवाली अंतर्गत अंतरी देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस...
NEET Paperleak मामले में भाजपा की कलई खुली : डोटासरा
केंद्र में सरकार बनी तो पेपरलीक के खिलाफ लाएंगे कड़ा कानून: गहलोत
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से सिविल सेवा परीक्षा-2023 में राजस्थान से चयनित युवाओं ने की मुलाकात
महिलाओं का कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न निवारण को लेकर गंभीर सरकार
शहीद सैनिक की बेटी की शादी में सीआरपीएफ जवानों ने निभाई रस्में
राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप ने भाखड़ा नहर में कूदकर जान दी