राज्यमंत्री ने खोला मोर्चा: इस्तीफे की पेशकश, मुख्यमंत्री मुझे जलालत भरे पद से करे मुक्त : चांदना

मेरे सभी विभागों का चार्ज कुलदीप रांका को दे दिया जाए

राज्यमंत्री ने खोला मोर्चा: इस्तीफे की पेशकश, मुख्यमंत्री मुझे जलालत भरे पद से करे मुक्त : चांदना

युवा मामले और खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जयपुर। युवा मामले और खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चांदना ने देर रात ट्वीट किया कि माननीय मुख्यमंत्री मेरा आपसे व्यक्तिगत अनुरोध है कि मुझे इस जलालत भरे मंत्री पद से मुक्त कर मेरे सभी विभागों का चार्ज प्रमुख सचिव को दे दिया जाए, क्योंकि वैसे भी वो ही सभी विभागों के मंत्री हैं। चांदना के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। क्योंकि यह ट्वीट राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन से ठीक पहले और ऐसे समय किया गया है, जब एक दिन पहले ही विधायक राजेन्द्र विधूड़ी और रामलाल मीणा काफी ट्वीट कर चुके हैं। इनसे पहले युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोगरा ने इस्तीफा दे दिया। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार चांदना ने पहले भी इस संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया था कि उनके विभाग के मामलों में प्रमुख शासन सचिव काफी दखल दे रहे हैं। इसे लेकर खेलमंत्री अशोक चांदना और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन तीनों से ही संपर्क नहीं हुआ।

चांदना के पास हैं विभाग
अशोक चांदना के पास युवा मामले और खेल विभाग के स्वतंत्र प्रभार के साथ ही कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता (स्वतंत्र प्रभार), आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग, प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय, नीति निर्धारण, सांख्यिकी विभाग तथा सूचना और जनसंपर्क विभाग का भी दायित्व है।

प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने कहा था
डूंगरगढ़ से कांग्रेस बिखरना प्रारंभ हो चुकी है। शीर्ष नेतृत्व ध्यान दे। एआईसीसी सचिव धीरज गुर्जर ने अफसरशाही पर तीखा कमेंट किया था।

सचिव सात दिन की छुट्टी पर चले गए
मुख्यमंत्री 29 मई को सवाई मानसिंह स्टेडियम में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। स्टेडियम में चांदना ने तैयारियों की समीक्षा की। बैठक के तुरन्त बाद ही परिषद के सचिव सात दिन की छुट्टी पर चले गए। मुख्यमंत्री का दौरा निर्धारित होने के बाद अक्सर अधिकारियों की छुट्टियां रद्द की जाती है, लेकिन परिषद में इसके उलट ही हुआ। सचिव ने छुट्टी का प्रार्थना-पत्र परिषद अध्यक्ष को भेजा और उसे मंजूर भी कर लिया गया। आशु चौधरी को परिषद के सचिव का चार्ज दिया गया है।

Read More सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले आरोपी ने की आत्महत्या, चादर से लगाई फांसी

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता