आप भी हैं चेहरे पर ज्यादा पसीना आने से परेशान ? तो जाने क्या करें उपाय.....

गर्मियों में पसीना आने की समस्या आम है,पसीना सबको आता है ,लेकिन बहुत ज्यादा पसीना आना एक समस्या भी हो सकता है

आप भी हैं चेहरे पर ज्यादा पसीना आने से परेशान ? तो जाने क्या करें उपाय.....

गर्मियों में पसीना आने की समस्या आम है,पसीना सबको आता है ,लेकिन बहुत ज्यादा पसीना आना एक समस्या भी हो सकता है,वहीं कई लोगों के चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आता है,जिसकी वजह से बहुत से लोग परेशान रहते हैं,चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आने से स्किन पर बुरा असर भी पड़ता है।

गर्मियों में पसीना आने की समस्या आम है,पसीना सबको आता है ,लेकिन बहुत ज्यादा पसीना आना एक समस्या भी हो सकता है,वहीं कई लोगों के चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आता है,जिसकी वजह से बहुत से लोग परेशान रहते हैं,चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आने से स्किन पर बुरा असर भी पड़ता है, हालांकि पसीना आना एक तरह का नेचुरल प्रोसेस है,पसीने के जरिए शरीर में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकलते हैं, लेकिन चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आने से पिंपल्स और चेहरे पर दानें जैसी समस्या होने लगती है,ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है ,आप चेहरे पर ज्यादा पसीना आने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।


पसीना क्यों आता है
वैसे तो पसीना आना सामान्य बात है लेकिन चेहरे पर पसीना आना गंभीर समस्या हो सकती है,चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना क्रोनियोफेशियल हाइपरहाइड्रोसिस  के कारण आता है,ये समस्या कई कारणों से हो सकती है,जैसे की मौसम में बदलाव, स्ट्रेस कुछ दवाओं का अधिक सेवन करना, स्मोकिंग करना, पसीने की ग्रंथियों का ज्यादा एक्टिव होना और कुछ बीमारियों के कारण भी आपको बहुत पसीना आता है, मोटापा, इन्फेक्शन, लो बल्ड शुगर, थायरॉयड ।


बचने के उपाय
चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आने पर आपको बहुत ज्यादा गर्म जगहों पर जाने से बचना चाहिए। चेहरे पर टमाटर के रस का इस्तेमाल करें,इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर मौजूद छिद्र बंद हो जाएंगे और आपको पसीना कम आएगा।कुछ लोगों में मानसिक समस्याओं के कारण भी होती है,इससे बचने के लिए आपको रोजाना योग या मेडिटेशन जरूर करना चाहिए।
आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए,ऐसा करने से आपकी बॉडी में पानी की कमी नहीं होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित