PUBG ने बनाया हत्यारा: ऑनलाइन शोक के लिए पहले चोरी, फिर पिता की पिस्तल से मां की हत्या

16 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने से रोकने पर अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी।

 PUBG ने बनाया हत्यारा: ऑनलाइन शोक के लिए पहले चोरी, फिर पिता की पिस्तल से मां की हत्या

लखनऊ में पबजी वीडियो गेम की लत से एक नाबालिग बच्चे के हत्यारा बनने का खौफनाक मामला सामने आया है। यहां एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी मां को ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने से रोकने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी़ ।

लखनऊ। पबजी किसी की जान भी ले सकता है, यह हम यूं ही नहीं कह रहे है, दरअसल इसके पीछे बहुत बड़ी वजह है। हम आपको लखनऊ के एक ऐसे मामले से रूबरू कराएंगे जिसके बाद शायद आप आपके बच्चों को पबजी की लत ना पड़ने दें। लखनऊ के पीजीआई थानाक्षेत्र के यमुना नगर इलाके में पबजी वीडियो गेम की लत से एक नाबालिग बच्चे के हत्यारा बनने का खौफनाक मामला सामने आया है। यहां एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी मां को ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने से रोकने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की। जांच के दौरान पता चला कि 5 जून को 16 वर्षीय बेटे ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी है। चौंकाने वाली बात यह रही कि नाबालिग आरोपी अपनी मां के शव के साथ 3 दिन कमरे में ही रहा। नाबालिग आरोपी के पिता सेना में जेसीओ पद पर पश्चिम बंगाल में तैनात है। पूर्वी लखनऊ (Lucknow Police) के एडीसीपी कासिम आबिदी ने बताया कि किशोर पबजी गेम खेलने का आदी था। जब उसकी मां ने उसे पबजी खेलने रोका तो उसने मां की गोली मारकर हत्या कर दी।

पिता की पिस्तौल से मारी गोली

लखनऊ पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह पबजी खेलने का आदी था और उसकी मां उसे खेलने से रोकती थी। इस कारण उसने अपने पिता की पिस्तौल से घटना को अंजाम दिया। लड़के ने किसी इलेक्ट्रीशियन के बारे में एक नकली कहानी सुनाकर जांच के दौरान पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। एडीसीपी कासिम आबिदी ने कहा कि हमने लड़के को हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच जारी है।

हत्या के बाद पार्टी

नाबालिग आरोपी ने मां की हत्या के एक दिन बाद दोस्तों के साथ अपने ही घर पर पार्टी बनाई। इस दौरान उसने अपने दोस्तों के साथ गेम भी खेले। दोस्तों के द्वारा उसकी मां के लिए पुछे जाने पर चाचा के घर जाने की बात उसके द्वारा दोस्तों को बताई गई। इतना ही नहीं आरोपी ने यह बात किसी से नहीं बताने को लेकर अपनी बहन को भी धमकाया गया। आरोपी ने शातिराना अंदाज में जिस कमरे में मां की डेड बॉडी को जिस कमरे में बंद किया गया था, वहां बदबू बाहर ना आए इसके लिए उसने रूम स्प्रे का छिड़काव किया गया। हालांकि 2 दिन बित जाने के बाद बदबू इस कदर फैल गई कि रूम स्प्रे से रोक पाना संभव ना हो सका। ऐसे में नाबालिग आरोपी ने अपने पिता को वीडियो कॉल पर झूठी कहानी सुनाई।

पबजी की लत में चोरी

नाबालिग आरोपी ने मां की हत्या के 2 दिन पहले ही 10 हजार रुपए चुराए थे, जिसके बाद उसे उसकी मां ने डाटा और पिटाई कर दी थी। उसने ये पैसा ऑनलाइन पबजी पर खर्च कर दिए थे। नाबालिग पबजी खेलने का आदी हो गया था।

पबजी खेलने के दौरान दुश्मनी ने बनाया हत्यारा

उल्लेखनिया है कि इसी तरह की एक घटना मुंबई के ठाणे में भी हुई थी। मार्च में यहां के निवासी को तीन दोस्तों ने कथित तौर पर पबजी गेम खेलने के दौरान दुश्मनी को लेकर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी के साथ दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार कर लिया था। ठाणे शहर के वर्तक नगर निवासी मृतक साहिल जाधव को उसके दोस्तों प्रणव माली और दो अन्य किशोरों ने पबजी खेलने के दौरान लड़ाई के बाद चाकू मार दिया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

फ्लोरिडा के इतिहास में इयान सबसे घातक हो सकता है : बाइडेन फ्लोरिडा के इतिहास में इयान सबसे घातक हो सकता है : बाइडेन
बाइडेन ने वाशिंगटन डीसी में संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी मुख्यालय की यात्रा के दौरान इयान का जिक्र करते हुए कहा...
मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरुर और के एन त्रिपाठी ने भरा नामांकन, दिग्विजय हुए रेस से बाहर
नारायण बारेठ का कार्यकाल समाप्त, किया 7 हजार से ज्यादा मामलों का निस्तारण
उद्योग मंत्री ने की इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा
ताइवान के बेड़े में शामिल हुआ नया युद्धपोत
शेयर बाजार 1.5 प्रतिशत की तेजी के साथ हुआ बंद 
तमिलनाडु में फटा गैस सिलेंडर, 3 की मौत