आसान नहीं है बढ़ती उम्र में खूबसूरती को बरकरार रखना

पर्याप्त नींद लें और खूब पानी पिएं

आसान नहीं है बढ़ती उम्र में खूबसूरती को बरकरार रखना

डार्क चॉकलेट खाने से शरीर में हैप्पी हार्मोन का उत्सर्जन होता है। इससे आप हमेशा हैप्पी रहते हैं। इसके अलावा, डार्क चॉकलेट के सेवन से त्वचा मॉइस्चराइज्ड रहती है।

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। लोग बाजार में उपलब्ध सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। बढ़ती उम्र में खूबसूरती को बरकरार रखना आसान नहीं होता है। इसके लिए खानपान पर विशेष ध्यान देना पड़ता है। बढ़ती उम्र में शरीर में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी होने लगती है। पुरुषों की तुलना में महिलाओं को बढ़ती उम्र में ज्यादा दिक्कत होती है। महिलाओं की हड्डियां जल्द कमजोर हो जाती हैं। इससे स्टियोपोरोसिस का खतरा बढ़ जाता है। साथ ही त्वचा संबंधी परेशानियां भी होती हैं। इसके लिए बढ़ती उम्र में संतुलित आहार जरूरी है। साथ ही पर्याप्त नींद लें और खूब पानी पिएं। इससे शरीर में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाता है और त्वचा की नमी बरकरार रहती है। साथ ही पर्याप्त नींद से स्ट्रेस रिलीज होता है।

डार्क चॉकलेट: डार्क चॉकलेट खाने से शरीर में हैप्पी हार्मोन का उत्सर्जन होता है। इससे आप हमेशा हैप्पी रहते हैं। इसके अलावा
, डार्क चॉकलेट के सेवन से त्वचा मॉइस्चराइज्ड रहती है। त्वचा के मॉइस्चराइज्ड रहने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती है। इससे बढ़ती उम्र में भी आप खूबसूरत दिख सकते हैं। इसके लिए डार्क चॉकलेट का सेवन जरूर करें।

साबुत अनाज: साबुत अनाज में फाइबर, मिनरल्स, विटामिन्स और ऐंटी-क्सिडेंट्स समेत कई आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो मधुमेह, उच्च रक्तचाप समेत अन्य बीमारियों में फयदेमंद साबित होते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत