ऐसा रहा कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव का सफर

राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे

ऐसा रहा कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव का सफर

अपने करियर के शुरुआती दौर में राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाने का अवसर मिला। साल 2005 में राजू श्रीवास्तव ने टीवी शो द ग्रेट इंडिया लॉफटर चैलेंज में शिरकत की।

मुंबई। बॉलीवुड में राजू श्रीवास्तव को एक ऐसे कलाकार के तौर पर याद किया जायेगा जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों के दिलों में विशिष्ट पहचान बनायी। राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में एक मध्यम वर्ग परिवार में हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव जाने-माने कवि थे, जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे। राजू श्रीवास्तव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कानपुर से ही प्राप्त की। राजू श्रीवास्तव बचपन से ही हास्य कला के धनी थे। वह अपनी हास्य कला से लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला देते हैं। राजू श्रीवास्तव का वास्तविक नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है और उनको गजोधर भैया के नाम से भी जाना जाता है। एक अच्छे मिमिक होने के कारण राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। 

अपने करियर के शुरुआती दौर में राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाने का अवसर मिला। साल 2005 में राजू श्रीवास्तव ने टीवी शो द ग्रेट इंडिया लॉफटर चैलेंज में शिरकत की। इस शो में कई हास्य कलाकारों ने भाग लिया जिनमें से राजू श्रीवास्तव एक थे। इस शो में राजू श्रीवास्तव ने अपनी कॉमेडी से ना तो सिर्फ जजों का दिल जीता बल्कि पूरे भारत में उनको पसंद किया जाने लगा। राजू श्रीवास्तव को इस शो से ही गजोधर के नाम से जाना जाने लगा। इसके बाद राजू श्रीवास्तव ने स्पिन-ऑफ, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज चैंपियंस में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 'कॉमेडी के बादशाह' का खिताब जीता।

राजू श्रीवास्तव ने बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे कई शोज में शिरकत की है। साल 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया। राजू श्रीवास्तव ने तेजाब, मैंने प्यार किया, बाजीगर, मिस्टर आज़ाद, अभय, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया, वाह! तेरा क्या कहना, मैं प्रेम की दीवानी हूँ, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, बारूद: द फायर- अ लव स्टोरी, टॉयलेट: एक प्रेम कथा समेत कई फिल्मों में काम किया।

Read More प्राचीन मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते हुए नजर आई काजल अग्रवाल

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का : हरकत में आया प्रबंधन, चालू की यूनिट दो असर खबर का : हरकत में आया प्रबंधन, चालू की यूनिट दो
प्रदेश में चल रहे बिजली संकट के मामले में दैनिक नवज्योति ने पॉवर प्लांटों की 11 यूनिट बंद होने के...
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ठेका श्रमिकों ने किया कार्य बहिष्कार
फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: झारखण्ड की खिलाड़ी अस्टम उरांव भारत की कैप्टन
अपने कर्तव्यो को ईमानदारी से निभाने वाले अधिकारियों के साथ सरकार कर रही है नाइंसाफी : रामलाल
इन्वेस्ट राजस्थान समिट की सभी तैयारियां पूरी, मित्तल, बिड़ला सहित जाने माने उद्यमी होंगे शामिल
कांग्रेसजनों ने गोकुल भाई भट्ट को अर्पित की पुष्पांजलि
सिर पर पत्थर से वार कर युवक की हत्या