ऐसा रहा कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव का सफर

राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे

ऐसा रहा कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव का सफर

अपने करियर के शुरुआती दौर में राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाने का अवसर मिला। साल 2005 में राजू श्रीवास्तव ने टीवी शो द ग्रेट इंडिया लॉफटर चैलेंज में शिरकत की।

मुंबई। बॉलीवुड में राजू श्रीवास्तव को एक ऐसे कलाकार के तौर पर याद किया जायेगा जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों के दिलों में विशिष्ट पहचान बनायी। राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में एक मध्यम वर्ग परिवार में हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव जाने-माने कवि थे, जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे। राजू श्रीवास्तव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कानपुर से ही प्राप्त की। राजू श्रीवास्तव बचपन से ही हास्य कला के धनी थे। वह अपनी हास्य कला से लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला देते हैं। राजू श्रीवास्तव का वास्तविक नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है और उनको गजोधर भैया के नाम से भी जाना जाता है। एक अच्छे मिमिक होने के कारण राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। 

अपने करियर के शुरुआती दौर में राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाने का अवसर मिला। साल 2005 में राजू श्रीवास्तव ने टीवी शो द ग्रेट इंडिया लॉफटर चैलेंज में शिरकत की। इस शो में कई हास्य कलाकारों ने भाग लिया जिनमें से राजू श्रीवास्तव एक थे। इस शो में राजू श्रीवास्तव ने अपनी कॉमेडी से ना तो सिर्फ जजों का दिल जीता बल्कि पूरे भारत में उनको पसंद किया जाने लगा। राजू श्रीवास्तव को इस शो से ही गजोधर के नाम से जाना जाने लगा। इसके बाद राजू श्रीवास्तव ने स्पिन-ऑफ, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज चैंपियंस में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 'कॉमेडी के बादशाह' का खिताब जीता।

राजू श्रीवास्तव ने बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे कई शोज में शिरकत की है। साल 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया। राजू श्रीवास्तव ने तेजाब, मैंने प्यार किया, बाजीगर, मिस्टर आज़ाद, अभय, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया, वाह! तेरा क्या कहना, मैं प्रेम की दीवानी हूँ, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, बारूद: द फायर- अ लव स्टोरी, टॉयलेट: एक प्रेम कथा समेत कई फिल्मों में काम किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी