पुरुष हॉकी विश्व कप : नीदरलैंड की आसान जीत 

न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा

पुरुष हॉकी विश्व कप :  नीदरलैंड की आसान जीत 

ब्रिंकमैन (दूसरा, 12वां मिनट) ने विजेता टीम के लिए दो गोल किये, जबकि बिजेन कोएन (19वां) और होडमेकर्स जेप (54वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।   

राउरकेला।  नीदरलैंड ने कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन की अगुवाई में फॉरवर्ड पंक्ति के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के ग्रुप-सी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंद दिया।  

ब्रिंकमैन दागे दो गोल 
ब्रिंकमैन (दूसरा, 12वां मिनट) ने विजेता टीम के लिए दो गोल किये, जबकि बिजेन कोएन (19वां) और होडमेकर्स जेप (54वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।   

डच कप्तान ने दूसरे ही मिनट में दागा गोल 
अपने पहले मुकाबले में चिली को 3-1 से हराने वाली न्यूजीलैंड के पास तीन बार की विजेता नीदरलैंड के हमलों का कोई जवाब नहीं था। डच टीम के कप्तान ने दूसरे ही मिनट में फील्ड गोल करके टीम का आक्रामक रवैया साफ कर दिया। 

ब्रिंकमैन ने गोल बना बढ़त दोगुनी की 
न्यूजीलैंड चौथे मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सका, जबकि उनके कोच ग्रेग निकोल ने फॉरवर्ड पंक्ति में एक और खिलाड़ी बढ़ाने के इरादे से कुछ देर के लिए गोलकीपर को पिच से हटा लिया। ब्रिंकमैन ने इसका फायदा उठाया और 12वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड की बढ़त दोगुनी कर दी।     दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में कोएन ने नीदरलैंड का तीसरा गोल किया, हालांकि इस क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने अपने गोलकीपर को वापस बुला लिया और मजबूत विपक्ष को कुछ देर के लिये शांत रखा।     तीसरे क्वार्टर में कोई गोल न होने के बाद जेप ने चौथे क्वार्टर में स्कोर किया।

Tags: hockey

Post Comment

Comment List

Latest News