हेलीकॉप्टर क्रैश में ओमोंडी ओगोला सहित 9 लोगों की मौत

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की तत्काल बैठक बुलाई थी

हेलीकॉप्टर क्रैश में ओमोंडी ओगोला सहित 9 लोगों की मौत

रुतो ने कहा कि दोपहर 2:20 बजे हमारे देश को एक दुखद हवाई दुर्घटना का सामना करना पड़ा, मुझे केन्या रक्षा बलों (सीडीएफ) के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है।

नैरोबी। केन्या के रक्षा प्रमुख फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी मौत हो गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। रुतो ने कहा कि दोपहर 2:20 बजे हमारे देश को एक दुखद हवाई दुर्घटना का सामना करना पड़ा, मुझे केन्या रक्षा बलों (सीडीएफ) के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है।

राष्ट्रपति ने दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की तत्काल बैठक बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि रक्षा प्रमुख के साथ जहाज पर सवार नौ अन्य वीर सैन्यकर्मी भी मारे गए हैं, जबकि दो बच गए हैं। बता दें कि 61 वर्षीय ओगोला एक प्रशिक्षित लड़ाकू पायलट थे। वह केवल एक वर्ष के लिए इस पद पर थे, लेकिन जल्द ही उनके सैन्य सेवा के 40 वर्ष पूरे होने वाले थे। 

Tags: crash

Post Comment

Comment List

Latest News

नवज्योति ने पकड़ी शिक्षा विभाग की लापरवाही तो खबर छपने से पहले ही सुधारा शिविरा पंचाग नवज्योति ने पकड़ी शिक्षा विभाग की लापरवाही तो खबर छपने से पहले ही सुधारा शिविरा पंचाग
नवज्योति के प्रयासों से अब 13 मई से होगी पूरक परीक्षाएं।
चांग ई-6 चंद्र अन्वेषण यान का प्रक्षेपण करेगा चीन, होगी सॉफ्ट लैंडिंग
Rahul Gandhi ने रायबरेली सीट से दाखिल किया नामांकन, वायनाड से भी लड़ रहे हैं चुनाव
कनाड़ा में बदले नियम: अब हफ्ते में 24 घंटे कैंपस से बाहर काम कर सकेंगे विदेशी छात्र
Amethi Loksabha Seat से किशोरी लाल शर्मा ने पर्चा भरा, प्रियंका ने मांगा जीत का आशीर्वाद
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन
शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे को लेने आ रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त