जलापूर्ति के लिए सुबह 4 बजे सचिव डॉ. समित का परकोटे में निरीक्षण: अवैध बूस्टर्स जब्त होंगे, पैनल्टी लगेगी फिर लगाया तो कनेक्शन कटेगा

अधिकारियों को दौरे के आदेश, 2 जेईएन और 2 एईएन को लापरवाही पर दिया 17 सीसीए का नोटिस

जलापूर्ति के लिए सुबह 4 बजे सचिव डॉ. समित का परकोटे में निरीक्षण: अवैध बूस्टर्स जब्त होंगे, पैनल्टी लगेगी फिर लगाया तो कनेक्शन कटेगा

पानी की सप्लाई समान रूप से नहीं होने के लिए अवैध बूस्टर्स को एक बड़ा कारण मानते हुए इस पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने खुद शहर में जलापूर्ति के समय यहां पहुंचकर कई अवैध बूस्टर्स को पकड़ा। बाद में अधिकारियों ने बूस्टर जब्ती की कार्रवाई शुरू की।

जयपुर। गर्मी की शुरूआत के साथ ही जलसंकट के मंडराए संकट के चलते रविवार की सुबह जलदाय विभाग के शासन सचिव डॉ.समित शर्मा अलसुबह चार बजे परकोटे में औचक दौरे पर पहुंच गए। उनके साथ आला अधिकारी थे। उन्होंने पानी की सप्लाई समान रूप से नहीं होने के लिए अवैध बूस्टर्स को एक बड़ा कारण मानते हुए इस पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने खुद शहर में जलापूर्ति के समय यहां पहुंचकर कई अवैध बूस्टर्स को पकड़ा। बाद में अधिकारियों ने बूस्टर जब्ती की कार्रवाई शुरू की। उन्होंने अधिकारियों की उदासीनता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुबह फील्ड में दौरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध बूस्टर्स से पानी खींचने वालों पर सख्त कार्रवाई करें, बूस्टर्स को जब्त करें और पैनल्टी लगाएं। जो उपभोक्ता फिर भी बूस्टर लगाता है तो उसका जल कनेक्शन काट दें। चांदपोल बाजार के दोनों और के रास्तों में जलापूर्ति में खामियों के बाद भी अधिकारियों के विजिट नहीं करने पर जेईएन दीक्षा गोयल एवं एईएन संदीप कुमार को 17 सीसीए का नोटिस जारी किया गया है।

लीकेज रिपेयर करें पानी की बर्बादी रोकें
समित शर्मा ने शहर में लोगों से बातचीत भी की। कई लोगों ने उनकी सप्लाई लाइन में लीकेज होने और पानी की सप्लाई नहीं होने की शिकायत की। इस पर उन्होंने अधिकारियों को लीकेज रिपेयर करने सहित सप्लाई को लेकर होने वाली हर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। कहा कि अधिकारी सुबह खुद जलापूर्ति के समय फील्ड में दौरें करें। उनके साथ दौरे पर मुख्य अभियंता राकेश लुहाडिया, अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा भी मौजूद रहे। उन्होंने काम में लापरवाही करने वाले दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त मिली निगम से कॉर्डिनेशन के आदेश
उन्होंने नाहरगढ़ रोड, गोविंदराव जी का रास्ता, बाबा हरिशचंद्र मार्ग, मिश्रा राव जी का रास्ते का निरीक्षण किया। मिश्रा राव जी के रास्ता पर नगर निगम द्वारा सीवर कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। दिल्ली रोड पर 17.9 किलोमीटर पाइपलाइन एवं भूजल विभाग के कैंपस में  स्थित 1300 लाख लीटर क्षमता के जलाशय एवं पम्प हाऊस निर्माण का निरीक्षण किया। 30 अप्रैल तक इसका काम पूरा करने के निर्देश दिए। 

गोनेर रोड पर 3 कॉलोनियों में होगी सप्लाई, दो अफसरों को नोटिस
खो नागोरियान के गोनेर रोड स्थित रामनगर, गोरखनाथ, राजहंस कॉलोनियों में सोमवार से फिर से पूर्व की भाति जलापूर्ति होगी। बीस दिन से यहां पानी की सप्लाई बाधित थी। यहां समित शर्मा ने मौके से ही अधिकारियों को चौबीस घंटे में सप्लाई के निर्देश दिए और इसके लिए काम शुरू करवाया। लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए सहायक अभियंता अभय मीणा, कनिष्ठ अभियंता राशिद खान को 17 सीसीए का नोटिस भी दिया। 

Read More अदरक महंगी, खरीदना मुश्किल

फील्ड में अधिकारियों को करने होंगे दौरे 
मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त मुख्य अभियंता द्वारा सप्ताह में एक बार, अधीक्षण अभियंता द्वारा सप्ताह में दो बार, अधिशासी अभियंता द्वारा सप्ताह में तीन बार, सहायक अभियंता द्वारा सप्ताह में चार बार और कनिष्ठ अभियंता द्वारा सप्ताह में 6 बार आवश्यक रूप से पेयजल सप्लाई के समय निरीक्षण किया जाएगा। 

Read More लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें

Post Comment

Comment List

Latest News

मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक
पार्टी जीतेगी तो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी और सांसद भी हमारा होगा, तो फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती कांग्रेस, सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ : सैलजा 
अवसर मिलने पर आकाश छू सकती है लड़कियां : कलराज 
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा