अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी का दावा -150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा

अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी का दावा -150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा

कांग्रेस के पर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि पीएम मोदी भाजपानीत राजग के लिए भले ही 400 पार का नारा दे रही हो। लेकिन इस बार के आम चुनाव में भाजपा 150 सीटें भी पार नहीं करेगी।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि पीएम मोदी भाजपानीत राजग के लिए भले ही 400 पार का नारा दे रही हो। लेकिन इस बार के आम चुनाव में भाजपा 150 सीटें भी पार नहीं करेगी। उन्होंने कहा, पहले लग रहा था कि भाजपा 180 सीटों तक पहुंचेगी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बल्कि भाजपा 400 सीटों पर हारने जा रही है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जितनी भी सफाई दें। वह भ्रष्टाचार के चैम्पियन हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का है। एक तरफ भाजपा और आरएसएस मिलकर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश रहे हैं। तो दूसरी ओर आईएनडीआइए गठबंधन और कांग्रेस बचाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि इस समय देश के आम चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई और भागेदारी तीन बड़े मुद्दे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा परी तरह से घिर गई है।

Read More Organ Transplant Case : डॉ सुधीर भंडारी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा  

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा। इसका निर्णय पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति यानी सीईसी करती है। राहुल गांधी ने कहा कि यदि पार्टी आदेश करेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे। असल में, उनसे मीडिया द्वारा अमेठी संसदीय सीट से चुनाव में उतरने के बारे में पूछा गया था।

Read More सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस ने किया किनारा, सांस्कृतिक विवधता को लेकर दिया था बयान 

वहीं, राहुल गांधी के साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजद सपा अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। इस बार आईएनडीआइए गठबंधन भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक सफाया करने जा रहा है। आज भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गया है। लूट और झूठ भाजपा का नारा बन गया है। अब देश की जनता आने वाले चुनाव में बदलाव चाहती है। आज किसान परेशान हैं। क्योंकि भाजपा के सारे वादे झूठे निकले।

Read More हिन्दू-मुसलमान के आंकड़े जारी करना चुनावी स्टंट, पिछले चुनाव में एनएसएसओ के छुपाए : गहलोत

गौरतलब है कि राहुल गांधी एवं अखिलेश यादव साल 2017 के बाद एक मंच पर आए हैं। उस समय यूपी के विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने गठजोड़ किया था। जो बाद में टूट गया। अब फिर से लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा एवं कांग्रेस ने गठबंधन किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू-मुसलमान के आंकड़े जारी करना चुनावी स्टंट, पिछले चुनाव में एनएसएसओ के छुपाए : गहलोत हिन्दू-मुसलमान के आंकड़े जारी करना चुनावी स्टंट, पिछले चुनाव में एनएसएसओ के छुपाए : गहलोत
यह सर्वे बहुत महत्वपूर्ण होता है, जिसके आधार पर  भारत सरकार के सभी विभागों की सीमाएं बनती हैं। ये आंकड़े...
अय्यर के पुराने बयानों को लेकर कांग्रेस पर हमला कर रही है भाजपा, असली मकसद मोदी की गलतियों को छुपाना : खेड़ा
कांग्रेस के समय लिखी गई भ्रष्टाचार और घोटालों की इबारतें :  भजनलाल
सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को जमानत देना स्वागत योग्य फैसला, सोरेन को भी रखना चाहिए अपना पक्ष : गहलोत
एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू
भाजपा में चुनाव के बाद छुट्टी का माहौल, कार्यालय में राजनीतिक हलचल ना के बराबर
वाहन चोरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार