हाइटेंशन लाइन के तार टूटकर से बाइक सवार , दो की मौत

बाइक चालक व उसके पीछे बैठा व्यक्ति पूरी तरह से झुलस गया

 हाइटेंशन लाइन के तार टूटकर से बाइक सवार , दो की मौत

सुनेल थाना क्षेत्र के चछलाई गांव में अचानक हाइटेंशन 11 हजार केवी का बिजली का तार खंभे से टूट गया,

झालावाड़/सुनेल। सुनेल थाना क्षेत्र के चछलाई गांव में अचानक हाइटेंशन 11 हजार केवी का बिजली का तार खंभे से टूट गया, जिससे वहां से गुजर रहे बाइक सवार पर जा गिरा, जिससे बाइक चालक व उसके पीछे बैठा व्यक्ति पूरी तरह से झुलस गया एवं मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई, जिसमें बाइक भी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। बालाजी मंदिर के पास हाइटेंशन 11 केवी बिजली का तार बिजली के खम्भे के पास से टूट गया, उसी समय चछलाव से चछलाई की ओर  मोटरसाइकिल से भैरूजी के कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे गादिया निवासी गोपाल पिता हीरालाल 50 वर्ष व शंकर लाल पिता रामचंद्र भील 50 वर्ष पर बिजली का तार गिर गया। जिससे दोनों बुरी तरह से झुलस गए। हालत यह थी कि बिजली के तार की चपेट में आने से दोनों बाइक सवार करीब 10 से 15 मिनट तक जलते रहे। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी हादसे में उनकी बाइक भी पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गई। बिजली का तार टूटने के आनन-फानन में ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सूचना देने पर लाइन बंद करवाई। जिसके बाद ग्रामीणों ने पानी व अन्य साधनों से जले हुए व्यक्तियों मोटरसाइकिल को बुझाया। सूचना मिलने पर सुनेल पुलिस द्वारा मौके पर जाकर मोर्चा संभाला एवं मृतकों को मोर्चरी में लाकर रखा गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया एवं अनुसंधान जारी किया।

हादसे में शिनाख्त करना हुआ मुश्किल
क्षेत्र का चछलाई गांव में 11 हजार केवी की हाइटेंशन बिजली का तार टूट कर बाइक चालकों पर गिर गया, जिसकी वजह से बाइक चालक बुरी तरह से झुलस गए, जिसमें मृतकों का चेहरा भी बुरी तरह से झुलसा हुआ था, जिससे  कई देर तक तो उनकी शिनाख्त करना भी मुश्किल हो गया। बड़ी मुश्किल से रिश्तेदारों के द्वारा उनके पहचान की गई।

शिविर में तार सही करने की उठाई थी मांग
ग्रामीणों ने प्रशासन गांव के संग शिविर में भी बिजली के तार को सही कराने के लिए मुद्दा उठाया था। यह बिजली लाइन को करीब 20 से 25 वर्ष पुरानी हो गई है, यहां पर कई बार तार टूटने का खतरा मंडराता रहता है, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया। यही नहीं यहां पर इससे पहले भी एक हादसा हो चुका है, जिसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

Post Comment

Comment List

Latest News