ग्राइंडर मशीन में छिपाकर लाया 18 लाख का सोना बरामद

कस्टम ने 6 लाख की सिगरेट भी पकड़ी

ग्राइंडर मशीन में छिपाकर लाया 18 लाख का सोना बरामद

कस्टम टीम ने एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से तस्करी कर लाया गया 18 लाख से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया है। पकड़ा गया यात्री ओमान के मस्कट से फ्लाइट में आया था।

जयपुर। कस्टम टीम ने एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से तस्करी कर लाया गया 18 लाख से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया है। पकड़ा गया यात्री ओमान के मस्कट से फ्लाइट में आया था। उसके पास मिले एक बैग की स्कैनिंग में ग्राइंडर मशीन मिली, जिसमें सोना छिपाया हुआ था। सोने का वजन 346.30 ग्राम आंका गया है। कस्टम असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल ने बताया कि सलाम एयरवेज की फ्लाइट से यात्री जब एयरपोर्ट पर उतरा तो उसके डॉक्यूमेंट चैक किए गए क्योंकि वह तीन महीने पहले ही दुबई गया था और वापस लौट आया। इस बारे में जब यात्री से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दुबई के एक होटल में वेटर का काम करता है और किसी काम से वापस इंडिया आया है।

मशीन खुली, निकला सोना

अटल ने बताया कि पॉलिथिन में बंद डिब्बे को जब खोला तो उसमें मीट ग्राइंडर निकला। इस मीट ग्राइंडर को जब मशीन से काटकर एक-एक उपकरण खोले गए तो उसमें से एक जगह सिलेण्डर की शेप में गोल्ड बार मिली। यात्री से जब गोल्ड के बारे में पूछताछ की, तो उसने बताया कि मुझे तो उसके साथी ने ये मशीन दी थी और कहा था कि यह एयरपोर्ट के बाहर मेरा कोई परिचित आकर तुझसे ले लेगा। इसके बदले उसने एयरटिकट करवाया और दो हजार रुपए भी दिए। पूछताछ के बाद यात्री को छोड़ दिया गया और सोना जब्त कर लिया गया है।

साढ़े 6 लाख की सिगरेट भी पकड़ी
कस्टम विभाग की टीम ने एक अन्य कार्रवाई करते हुए दो ट्रॉली बैग से साढ़े छह लाख रुपए की सिगरेट बरामद की है। यहां एक युवक ने एयरपोर्ट पर पहुंचने पर जब कस्टम विभाग को चैकिंग करते हुए देखा, तो उसने ट्रॉली बैग वहीं छोड़ दिया और चला गया। इसमें कोरियन सिगरेट पाइन मिली, जिसे सीज किया गया। कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर अटल ने बताया कि एयर अरेबिया की उड़ान से आने वाले एक यात्री के पास दो सूटकेस संदिग्ध लगे। इसकी स्कैनर से जांच की गई तो कुछ साफ नहीं दिखाई दिया। इसे खोल तलाशी लेना शुरू किया तो दिल्ली निवासी युवक बैग छोड़ भाग गया। बैग में 47हजार 200 सिगरेट निकली। इनकी बाजार कीमत लगभग साढ़े 6 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि युवक को पूछताछ के लिए कस्टम विभाग बुलाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

शहर के बीच से निकल रही बाईं मुख्य नहर दुर्दशा का शिकार शहर के बीच से निकल रही बाईं मुख्य नहर दुर्दशा का शिकार
शहर में इस समय करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। सौंदर्यीकरण के तहत शहर के प्रमुख चौराहों को...
शेयर बाजार फिर गिरकर बंद
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल, लीना के खिलाफ मामला दर्ज
मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई