कैटल फ्री बनने जा रहे शहर में हर तरफ भैंसों का रैला

शहर में दिनभर निकला भैसों का रैला, होता रहा ट्रैफिक जाम

कैटल फ्री बनने जा रहे शहर में हर तरफ भैंसों का रैला

नगर विकास न्यास की ओर से एक तरफ तो शिक्षा नगरी को कैटल फ्री बनाने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को शहर में कैटल ही कैटल नजर आए।

कोटा । नगर विकास न्यास की ओर से एक तरफ तो शिक्षा नगरी को कैटल फ्री बनाने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को शहर में कैटल ही कैटल नजर आए। दिनभर शहर से भैसों का रैला निकलता रहा। जिससे ट्रैफिक जाम के हालात बने रहे। न्यास की ओर से बंधा धर्मपुरा में पशु पालकों के लिए देव नारायण आवासीय योजना विकसित की गई है। जिसमें शहर के पशु पालकों व पशुओं को शिफ्ट किया जाना है। जिससे शहर को कैटल  फ्री बनाया जा सके। न्यास ने योजना में पशुओं व पशु पालकों को शिफ्ट भी करना शुरू कर दिया है। लेकिन उसके बाद भी उस योजना का असर नजर नहीं आ रहा है।

सोमवार को नांता क्षेत्र से सीएडी की तरफ बड़ी संख्या में भैसों के रेले आते-जाते रहे। एक साथ 50 से अधिक भैसें जब सड़कों पर निकली तो उनके पीछे ट्रैफिक जाम होता गया। नांता की तरफ से भैसों का रैला बांयी मुख्य नहर के सहारे  थर्मल चौराहा होते हुए बैराज के समानांतर पुल से होकर गढ़ पैलेस के सामने से सीएडी चौराहे की तरफ पहुंचा। इस दौरान थर्मल चौराहे से लेकर सीएडी तक ट्रैफिक जाम होता रहा वाहन चालकों को सबसे अधिक परेशानी बैराज के समानांतर पुल पर झेलनी पड़ी। वहां सुबह एक तरफ तो सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को दफ्तर जाने की जल्दी थी। वहीं दूसरी तरफ भैसों के रैले और रिवर फ्रंट पर चल रहे काम के लिए निकलने वाले बजरी के डम्परों के कारण जाम लगने से वाहन रैंग-रैंग कर निकल रहे थे। जिससे जरा सा पुल पार करने में लोगों को काफी समय लगा। इतना ही नहीं दिन के समय शहर से नांता की तरफ भी बड़ी संख्या में भैसें व गायों के झुंड के झुंड निकले। जिससे दिनभर चौराहों व मुख्य मार्गों पर वाहन चालकों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर से एक साथ इतने अधिक मवेशियों के झुंड के झुंड निकले लेकिन उस मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के लिए कोई पुलिस का अधिकारी व जवान तैनात नहीं था।

Post Comment

Comment List

Latest News