भवानीपुरा से बूंदी का गोठड़ा तक कच्चा मार्ग, आवागमन हो रहा मुश्किल

सात माह पहले इस सड़क की स्वीकृत हुई थी सड़क पर निर्माण नहीं शुरू हुआ

भवानीपुरा से बूंदी का गोठड़ा तक कच्चा मार्ग, आवागमन हो रहा मुश्किल

क्षेत्र के लोगों की वर्षों से की जाने वाली मांग के अनुसार अब तक भी भवानीपुरा से बूंदी का गोठड़ा तक 8 किलोमीटर सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

दबलाना।  क्षेत्र के लोगों की वर्षों से की जाने वाली मांग के अनुसार अब तक भी भवानीपुरा से बूंदी का गोठड़ा तक 8 किलोमीटर सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बिना बरसात के मौसम में क्षेत्र के लोग राजस्व कार्य के लिए  दबलाना उप तहसील में विद्युत संबंधी कार्य के लिए सहायक अभियंता कार्यालय किसी न किसी कार्य से थाना भवन में जैसे तैसे पहुंच जाते हैं। बरसात हो जाने पर उक्त  8 किलोमीटर कच्चे मार्ग में निकलना मुश्किल हो जाता है। किसी कार्य से दबलाना आने के लिए बूंदी का गोठड़ा से भवानीपुरा वाया मेंडी व गोरसियाकाखेड़ा होकर आने से 18 किलोमीटर आने का तथा 18 किलोमीटर जाने का कुल 36 किलोमीटर का सफर  करना पड़ता है जिससे समय की बर्बादी के साथ ही आर्थिक नुकसान भी होता है। इस सड़क के बन जाने से दूरी कम हो जाने के साथ ही क्षेत्र के लोगों का राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी से जुड़ाव होने के साथ ही जयपुर व बूंदी जाने में कम समय लगेगा तथा आर्थिक बचत भी होगी। जयपुर से बूंदी, कोटा आने जाने वाले वाहनों को भी कम दूरी का सस्ता मार्ग मिल पाएगा । आवाजाही की परेशानी को लेकर क्षेत्र के लोग जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से वर्षों से गुहार लगाते आ रहे हैं।

 पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी से भी बूंदी का गोठड़ा ,रुणीजा , छाबड़ीया का नयागांव ,भवानीपुरा ,दबलाना, रेण , टोपा ,घार दड़ी, खटावदा ,धाबाइयों का नयागांव ओलासपुरा ,लोधाकाझोंपड़ा, सियाणा ,आकोदा , धनाव  आदि गांवों के ग्रामीणों ने हिंडोली से विधायक रहने के बाद कृषि मंत्री बनने पर तथा उससे पहले भी कई बार सड़क निर्माण की मांग की थी। ग्रामीण कई वर्षों से जिला प्रमुख ,प्रधान सत्ताधारी दल के जिलाध्यक्ष ,जिला मंत्री ,ब्लॉक अध्यक्ष जैसे जनप्रतिनिधियों से भी सड़क निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। फिर भी लोगों की सड़क निर्माण की मांग पूरी नहीं हुई।

सड़क निर्माण की खुशी का इजहार भी हुआ 
 विदित रहे कि राज्य मंत्री अशोक चांदना ने नवंबर 21 में भवानीपुरा से बूंदी का गोठड़ा तक  निर्माण की स्वीकृति कराने की बात कही थी। सड़क निर्माण की स्वीकृति कराने पर भवानीपुरा के कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने  29 नवंबर को पटाखे चलाकर मिठाई वितरित करके एक दूसरे का मुंह मीठा मीठा करा कर राज्यमंत्री चांदना का आभार व्यक्त करते हुए खुशी का इजहार किया था। जिसका अखबारों में समाचार भी प्रकाशित हुआ। 7 माह बाद भी सड़क निर्माण के कार्य में प्रगति सामने नहीं आ रही है।

सड़क निर्माण के लिए सन 2021 में डीपीआर बनाकर के  आगे भेजी  थी। उसमें गाइडलाइन की पालना नहीं होने से सरकार ने सड़क निर्माण की स्वीकृति नहीं दी । -गोविंद मिश्रा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी हिंडोली

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता