अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी, पहलगाम मार्ग से यात्रा फिर से हुई बहाल

बालटाल मार्ग से लगातार दूसरे दिन भी यात्रा स्थगित रही

अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी, पहलगाम मार्ग से यात्रा फिर से हुई बहाल

बाबा बर्फानी की गुफा तक पहुंचने के लिए तीर्थयात्रियों को सबसे छोटा मार्ग बालटाल से जाने की अनुमति नहीं दी गयी क्योंकी यहां हल्की बूंदाबांदी होने के कारण मार्गों में फिसलन हो गयी है उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बालटाल मार्ग से हेलिकॉप्टर सेवा भी निलंबित कर दी गई थी क्योंकि इस समय ऊपरी इलाकों में बारिश हो रही थी।

श्रीनगर। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में स्थित अमरनाथ यात्रा शुक्रवार को पारंपरिक पहलगाम मार्ग से फिर से शुरू हो गई है। जबकि खराब मौसम के कारण सबसे छोटे बालटाल मार्ग पर लगातार दूसरे दिन भी यात्रा स्थगित रही। अधिकारियों ने कहा कि पहलगाम में नुनवाह आधार शिविर से तीर्थ यात्रियों के जत्थे में से कुछ श्रद्धालुओं को टट्टू से ले जाया गया और कुछ तीर्थयात्री पैदल यात्रा कर रहे हैं। ये सभी अमरनाथ गुफा की ओर चंदनवारी और दक्षिण कश्मीर में पंजतरणी पड़ाव स्थलों के लिए रवाना हुए हैं। यहां आज बादल छाए रहेंगे। बाबा बर्फानी की गुफा तक पहुंचने के लिए तीर्थयात्रियों को सबसे छोटा मार्ग बालटाल से जाने की अनुमति नहीं दी गयी क्योंकी यहां हल्की बूंदाबांदी होने के कारण मार्गों में फिसलन हो गयी है उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बालटाल मार्ग से हेलिकॉप्टर सेवा भी निलंबित कर दी गई थी क्योंकि इस समय ऊपरी इलाकों में बारिश हो रही थी। एक स्वतंत्र मौसम वेधशाला ने कश्मीर के मौसम के बारे में बताया कि यहां दोपहर और शाम के बीच हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि पिछले पांच दिनों की तुलना में बारिश हल्की रहेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित