पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम

तेज हवा चलने से कई जगह पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति गड़बड़ाई : कोटा, बारां में झमाझम, नरैना में बिजली गिरने से युवती की मौत

 जयपुर। तेज हवा के साथ कोटा, बारां में झमाझम बारिश होने से कई जगह पानी भर गया। पश्चिमी विक्षोभ के कारण कोटा, बारां में तेज हवा चलने से कई जगह पेड़ गिर गए और बिजली आपूर्ति गड़बड़ा गई। बारिश से कोटा का गांधी सागर बांध लबालब हो गया और देर रात चादर चलने की सूचना हैं।


जयपुर जिले के नरैना के ममाणा पंचायत में आकाशीय बिजली गिरने से घर के बाड़े में पशुओं को चारा डाल रही युवती की मौत हो गई। दौसा जिले में भी आकाशीय बिजली गिरने की सूचना हैं। दौसा जिले में रविवार दोपहर दो बजे तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ, जिससे कई जगह पानी जमा हो गया। महुआ, मेहन्दीपुर बालाजी, सिकराय, सिकंदरा और दौसा शहर में रह-रह कर बारिश का दौर चला। सीकर में दोपहर में अच्छी बरसात हुई, जिससे किसानों के चेहरे खिल गए, जबकि अलवर, चूरू, अजमेर में भी कहीं कम और कहीं ज्यादा बारिश हुई। अजमेर जिले के किशनगढ़ में अच्छी बरसात होने से किसानों के चेहरे खिल गए। प्रदेश के कुछ अंचलों में बारिश का दौर चलने से रात के तापमान में गिरावट की संभावना है।
राजधानी जयपुर में दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और तेज हवा के साथ छितराई बारिश हुई। जयपुर में दिन का तापमान 33.2 और रात का तापमान 21.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News