बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के लिए ज़ाकिर को तलब किया

चोटग्रस्त तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में मिला मौका

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के लिए ज़ाकिर को तलब किया

तमीम कमर में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हैं। वह इस चोट के कारण तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके हैं। इसी बीच, अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले तस्कीन अहमद को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

मीरपुर। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिये चोटग्रस्त तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में ज़ाकिर हसन को टीम में शामिल किया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

जाकिर को भारत-ए और बंगलादेश-ए के बीच खेली जा रही अनौपचारिक टेस्ट मैच सीरीज के प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय स्क्वाड में शामिल किया है। जाकिर ने पहले अनौपचारिक टेस्ट की दूसरी पारी में 173 रन बनाये, जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने ड्रॉ खेला। इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दूसरे मैच की पहली पारी में भी 46 रन का योगदान दिया। 

गौरतलब है कि तमीम कमर में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हैं। वह इस चोट के कारण तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके हैं। इसी बीच, अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले तस्कीन अहमद को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

भारत और बंगलादेश के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से चटोग्राम में, जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 22 दिसंबर से ढाका में शुरू होगा। मेजबान टीम पहले ही वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम :
महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शान्तो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा, अनामुल हक बिजॉय।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News